Thursday 31 July 2014

Kohli dinner meeting with Vaughan

भारतीय टीम के उपकप्तान व दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों अपने फॉर्म को लेकर बेहद निराश चल रहे हैं। चौतरफा आलोचनाएं विराट के लिए मुसीबत बनती जा रही हैं और हर अगली पारी में छोटे स्कोर पर उनका आउट होना टीम को भी मुश्किल में डाल रहा है ऐसे में इस दिक्कत से बाहर निकलने के लिए विराट ने एक सीक्रेट डिनर करने का मन बनाया। किसके साथ हुआ ये सीक्रेट डिनर, आइए जानते हैं।

ये डिनर था इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल वॉन के साथ। कोहली ने वॉन के साथ मंगलवार रात साउथैम्पटन के एक ब्राजीली होटल में डिनर लिया। वॉन ने अब खुद इसका खुलासा एक स्थानीय रेडियो चैनल पर किया है। दोनों ने इस बात का खुलासा तो अब तक नहीं किया है लेकिन सूत्रों की मानें तो चर्चा क्रिकेट और मौजूदा टेस्ट सीरीज में विराट के फॉर्म से ही जुड़ी हुई थी।

- क्या था मकसद?:

वॉन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने 2005 में एशेज में दोबारा अपनी बादशाहत हासिल की थी। वो यॉर्कशर में उत्तरी इंग्लिश काउंटी से आते हैं और उस क्षेत्र में गेंद स्विंग और सीम दोनों ही रूप में बल्लेबाजों के सामने आती है। वॉन अपने करियर के दौरान दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार थे और ऐसी स्थितियों से वो कई बार निपट चुके हैं। विराट भी इस समय इंग्लैंड में स्विंग और सीम का वार झेल रहे हैं ऐसे में शायद उन्हें टिप्स लेने के लिए वॉन से बेहतर इंसान और कोई नजर नहीं आया होगा।

- जारी है विराट का फ्लॉप शो:

गौरतलब है कि विराट अब तक इंग्लैंड दौरे पर पूरी तरफ फ्लॉप होते नजर आए हैं और अब तक तीन मैचों की छह पारियों में उनके बल्ले से महज 16.83 की औसत से 101 रन ही निकले हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर अब तक इस दौरे पर 39 रन का रहा है। एक तरफ जहां दौरे से पहले विराट को इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी चुनौती माना जा रहा था वहीं इंग्लैंड पहुंचते ही उनका फॉर्म जैसे गायब सा हो गया। 

Source: News, Newspaper

No comments:

Post a Comment