Thursday 24 July 2014

Sachin presence marks joy for Indian fans in Glasgow opening ceremony

स्कॉटलैंड के शहर ग्लास्गो में कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 की शुरुआत शानदार रही। रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी के जरिए खेलों के इस महाआयोजन को हरी झंडी दिखाई गई। ग्लास्गो स्थित सेल्टिक फुटबॉल क्लब के इस स्टेडियम में यूं तो कई चीजें दिल लुभाने वाली रहीं लेकिन करोड़ों क्रिकेट व भारतीय फैंस के लिए एक लम्हा सबसे खास रहा।

भारतीय समयअनुसार देर रात हुई इस ओपनिंग सेरेमनी के दौरान सबसे पहले जिस खिलाड़ियों के दल का स्वागत किया गया वो भारत ही था। भारतीय फैंस ने जोरशोर से अपने एथलीटों का मैदान में स्वागत किया लेकिन ठीक इसके बाद जब मैदान पर लगी विशाल स्क्रीन पर सचिन तेंदुलकर नजर आए तो फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। भारतीय एथलीटों सहित मैदान में मौजूद हजारों भारतीय फैंस ने अपने इस पूर्व महानतम क्रिकेटर को तालियों से जमकर सम्मान दिया। कुछ स्टैंड्स पर सचिन..सचिन.. के वो नारे भी सुनाई दिए जो कभी क्रिकेट के मैदान पर सचिन की मौजूदगी पर सुनाई देते थे।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर यूनीसेफ द्वारा विश्व भर में बच्चों के हित में जारी किए गए अभियान का हिस्सा हैं और इस खास शाम में मास्टर ब्लास्टर ने ही यूनीसेफ के इस खास अभियान की शुरुआत अपने संदेश के जरिए की और फिर एशियाई दलों के आगमन का ऐलान किया।

Source: News, Newspaper

No comments:

Post a Comment