Thursday 28 August 2014

Absconding indian soldier provides indian army secrets to ISI

आइएसआइ की सूबे में बड़ी घुसपैठ के बाद सेना के जवान सवालों के घेरे में आ रहे हैं। एसटीएफ की जांच में सामने आया है कि फरार मनोहर भी सेना का जवान है, जो झांसी स्थित बबीना कैंट में तैनात है। सुनीत कुमार की गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही मनोहर ड्यूटी से गायब हो गया था। मनोहर की दोस्ती पूनम प्रकाश के अलावा दूसरी फेसबुक फ्रेंड रिया से भी थी। एसटीएफ की टीम और सेना की इंटेलीजेंस ने मनोहर के घर और रिश्तेदारी में निगाह गड़ा दी है।

आइएसआइ ने सेना की जानकारी लेने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट्स का इस्तेमाल किया है। फेसबुक के जरिए महिला दोस्तों से पहले सेना के जवानों की दोस्ती कराई। बात प्यार और शादी तक पहुंचने के बाद सेना की जानकारी लेनी शुरू की गई। बबीना कैंट में तैनात सेना के चालक सुनीत कुमार की गिरफ्तारी के बाद भी सिलसिला रुक नहीं रहा है। एसटीएफ और सेना इंटेलीजेंस के सामने मनोहर का नाम आया था।

उसी समय मनोहर ने अपना मोबाइल बंद कर लिया था, जिससे एसटीएफ को मनोहर सिंह को तलाशने में काफी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। मनोहर के परिवार के लोगों से एसटीएफ व पुलिस पूछताछ कर चुकी है। एसटीएफ के सीओ अनित कुमार ने बताया कि मनोहर का आइएसआइ से क्या कनेक्शन है, इसके बारे में सबूत जुटाए जा रहे है। उधर, मनोहर ने फेसबुक से अपना एकाउंट भी 26 अगस्त को डिलीट कर दिया है। इसकी जानकारी भी की जा रही है।

फेसबुक पर सुनीत ने डाली वर्दी की फोटो

फेसबुक के एक नहीं बल्कि तीन एकाउंट पर सुनीत कुमार चैटिंग कर रहा था। यही हाल मनोहर सिंह का है। उसने भी दो एकाउंट बना रखे थे। उनके एकाउंट पर सभी महिला दोस्तों की प्रोफाइल भी फर्जी है, यानी उन्होंने कोई डिटेल तक नहीं दे रखी है।

आर्मी कमांडर भी लेंगे जानकारी

तीस अगस्त को पश्चिमी कमान के आर्मी कमांडर केजे सिंह भी चंडीगढ से मेरठ पहुंच रहे है। सेना में आइएसआइ की गतिविधियों को लेकर चिंतित अफसर इस मामले की पूरी जानकारी लेंगे। साथ ही सेना को अलर्ट किया जाएगा ताकि आइएसआइ के झांसे में आ रहे सैनिकों को सचेत किया जा सके। 

No comments:

Post a Comment