Monday 25 August 2014

Live: bjp looses bhagalpur seat, parneet kaur wins from patiala

विधानसभा उपचुनाव में मिले रुझानों से स्थिति अब साफ हो गई है। लालू-नीतीश-कांग्रेस महागठबंधन के खाते में जहां 6 सीटें जाती दिख रही हैं। वहीं भाजपा को 4 सीटों पर संतोष करना पड़ रहा है। अब तक घोषित 9 चुनाव परिणामों में से 5 सीटें राजद-जदयू-कंाग्रेस महागठबंधन को मिली हैं तो 4 सीटें एनडीए के खाते में गई हैं। हाजीपुर में भाजपा के अवधेश सिंह 6000 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। जाले से जदयू प्रत्याशी ऋषि मिश्रा 7720 वोटों से चुनाव जीते हैं। समस्तीपुर के मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र में राजद के अजय बुल्गानिन चुनाव जीते हैं। भागलपुर से भाजपा हार गई है। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी अजित शर्मा जीते हैं। राजनगर से राजद के रामवतार पासवान 4000 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। बांका में भाजपा के रामनारायण मंडल 500 से जीते हैं। नरकटियागंज में भाजपा की प्रत्याशी रश्मि वर्मा चुनाव जीत गई हैं। वहीं परबत्ता में जदयू के आरएन सिंह आगे चल रहे हैं। मोहनिया में भाजपा के निरंजन पासवान जीते हैं। यह सीट पहले जदयू के पास थी। छपरा से राजद के रणधीर सिंह 20000 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। परबत्ता में जदयू के आरएन सिंह 30000 वोटों से निर्णायक बढ़त बनाए हुए हैं

उधर, पंजाब के पटियाला विधानसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार परनीत कौर 23000 से अधिक मतों से चुनाव जीत गई हैं। जबकि तलवंडी साबो सीट से अकाली दल के उम्मीदवार जीत मोहिंदर सिद्धू ने जीत दर्ज की है। एमपी की दो सीट पर भाजपा और एक सीट पर कांग्रेस आगे है। कर्नाटक में बेल्लारी से कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव जीत गए हैं और शिकारीपुरा से भाजपा उम्मीदवार को जीत मिली है।

21 अगस्त को हुए मतदान में मूल रूप से तीन गठबंधन चुनाव मैदान में है। जदयू-राजद-कांग्रेस का नया गठबंधन पहली बार साझे में चुनाव लड़ा है। भाजपा-लोजपा-रालोसपा गठबंधन लोकसभा चुनाव के दौरान बना था। तीसरा गठबंधन वाम दलों का है। इसके उम्मीदवार नौ सीटों पर थे।


No comments:

Post a Comment