Monday 25 August 2014

The first ODI match between India and England in Bristol

 टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों देशों के बीच पहला मुकाबला ब्रिस्टल में सोमवार को खेला जाएगा और सही मायने में ये टीम इंडिया की अग्नि परीक्षा है। वहीं दूसरी तरफ टेस्ट सीरीज जीतने वाली इंग्लैंड टीम के हौसले सातवें आसमान पर हैं और वो हर हाल में अपने जीत का क्रम बरकरार रखना चाहेगी।

टीम इंडिया की अगर बात की जाए तो तो बतौर स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के बीच कांटे का मुकाबला है। वहीं बांग्लादेश में स्टुअर्ट बिन्नी के प्रदर्शन की वजह से वो प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। सबसे बड़ी बात की बिन्नी अपनी गेंद को स्विंग करा सकते हैं और इंग्लैंड के हालात उनकी गेंदबाजी के अनुकूल है। हालांकि कैप्टन महेंद्र सिंह धौनी चार तेज गेंदबाजों को उतारने को लेकर शंका में हैं, क्योंकि इससे ओवर रेट पर असर पड़ेगा। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने प्रैक्टिस मैच में छोटे स्पेल में बॉलिंग की, जिससे पता चलता है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें वनडे मैचों के लिए तरोताजा रखना चाहता है। तीसरे तेज गेंदबाज का ऑप्शन खुला हुआ है, जिसमें बिन्नी सहित उमेश यादव, मोहित शर्मा और धवल कुलकर्णी में से कोई भी हो सकता है। बल्लेबाजों की बात की जाए तो शिखर और रोहित की ओपनिंग जोड़ी प्रैक्टिस मैच में फ्लॉप होने के बावजूद कायम रह सकती है, जबकि विराट, रहाणे, रैना और धोनी का खेलना भी तय है। सातवें बैट्समैन के रूप में अंबाती रायुडू और संजू सैमसन के बीच घमासान होगा। हालांकि प्रैक्टिस मैच में रायुडू के परफॉर्मेस को देखते हुए सैमसन को मौका दिए जाने की उम्मीद कम ही है।

दूसरी तरफ इंग्लैंड के लिए यह वनडे सिरीज भी काफी अहम है। इंग्लैंड की टीम में भी काफी बदलाव किया गया है। अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं। रवि बोपारा को टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि टिम ब्रेसनेन और माइकल कारबेरी को भी मौका नहीं दिया गया है। स्टीवन फिन को स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह टीम में रखा गया है, जो घुटने का आपरेशन कराएंगे। एलिस्टेयर कुक की अगुवाई में इंग्लिश टीम टेस्ट सीरीज की तरह वनडे सीरीज में भी बड़ी जीत का इरादा लेकर उतरेगी। 

No comments:

Post a Comment