Tuesday 26 August 2014

Central government provide z category security to sangeet som

मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी और मेरठ के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम को केंद्र सरकार ने जेड सुरक्षा प्रदान की है। यह सुरक्षा उन्हें खुफिया रिपोर्ट के आधार पर दी गई है। जिसका फैसला गृह मंत्रालय की उच्च स्तरीय कमेटी की ओर से लिया गया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक खुफिया रिपोर्ट में सोम पर मंडराते खतरे की आशंका जताई गई है।

जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर संगीत सोम ने कहा है कि राज्य सरकार की तरफ से उन्हें पहले से वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी। उनकी जान को खतरा है जिसके लिए केंद्रीय गृहमंत्रालय की तरफ से जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। उनके घर पर हमला भी हो चुका है। जम्मू कश्मीर से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

कांग्रेस ने केंद्र के इस फैसले को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी निंदा की है। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा है कि जहां एक ओर केंद्र सरकार दंगों के आरोपी को सुरक्षा दे रही है। वहीं पीड़ितों की व्यथा जानने के लिए उसके पास समय ही नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ितों के लिए कुछ नहीं कर रही है और वह खुले में रहने को मजबूर हैं। उन्होंने केंद्र के इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

गौरतलब है कि संगीत सोम मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी है। दंगों के दौरान धर्म विशेष के हजारों लोगों को मजबूरन विस्थापित होना पड़ा था। इस दौरान राज्य सरकार को भी लोगों की बेरुखी का सामना करना पड़ा। 

No comments:

Post a Comment