Tuesday 26 August 2014

Love Jihad: Shooter Tara Shahdev's husband arrested

राष्ट्रीय स्तर की रायफल शूटिंग खिलाड़ी तारा शाहदेव पर शादी के बाद धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने वाला रकीबुल खान उर्फ रंजीत सिंह कोहली को मंगलवार रात दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। झारखंड व दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने दक्षिणी दिल्ली के एक होटल से गिरफ्तार किया।

वह यहां नाम बदलकर कुछ दिनों से रुका हुआ था। उसे देर रात न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश करने की उम्मीद है ताकि कोर्ट से मंजूरी के बाद रकीबुल को झारखंड पुलिस रांची ले जा सके।

रकीबुल के होटल में छिपने की जानकारी झारखंड पुलिस सूत्रों को लग गई और उसने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से इसे साझा किया। इसके बाद फोन सर्विलांस व इंटरसेप्शन के माध्यम से रकीबुल की लोकशन का पता लगाया और मंगलवार रात उसे दबोच लिया गया। उसे बुधवार को विमान से रांची लाया जाएगा।

पुलिस ने उसके पास से लैपटाप व नकदी जब्त की है। इससे पहले रकीबुल उर्फ कोहली ने झारखंड गृह सचिव व डीजीपी को कथित तौर पर पत्र लिखकर बताया कि तारा उससे 15 लाख रुपये की मांग कर रही थी और पैसे नहीं देने पर उसने बदला लिया है।

कोहली ने पत्र में बताया कि तारा ने अपने पिता को देने के लिए उससे रुपये मांगे थे और नहीं देने पर देख लेने की धमकी दी थी। हालांकि गृह सचिव व अन्य अधिकारियों को भेजे पत्र में कोहली के हस्ताक्षर और उसके द्वारा दिए गए ड्राइविंग लाइसेंस के हस्ताक्षर में अंतर है।

कोहली को कौशल विकास संस्थान का अध्यक्ष और कौशल बायोटेक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक की हैसियत से गृह विभाग के उप सचिव ने 16 जनवरी 2012 को कार पास दिया था। कोहली का कहना है, मैं सिख हूं, लेकिन सभी धमरें का सम्मान करता हूं। मेरे शैक्षणिक प्रमाण-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस की जांच कराई जा सकती है। सभी रंजीत सिंह कोहली के नाम से है।

'धर्म नहीं बदला, 2007 से पढ़ रहा हूं नमाज'

राष्ट्रीय स्तर की रायफल शूटिंग खिलाड़ी तारा शाहदेव पर शादी के बाद धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने वाला रकीबुल खान उर्फ रंजीत सिंह कोहली का कहना है कि उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया। वह हिंदू ही है, लेकिन 2007 से नमाज पढ़ रहा है।

पूछताछ में रकीबुल उर्फ रंजीत ने यह भी कहा कि उसने तारा पर इस्लाम कबूल करने का कोई दबाव नहीं डाला। उसके मुताबिक, वह 2007 में एक मदरसे के संपर्क में आया था और वहीं के लोगों ने उसने रकीबुल नाम दिया है।

तारा की जगह बना दिया सारा

तारा शाहदेव ने मंगलवार को सीआइडी के डीएसपी केके राय व अधिकारियों को बताया कि शादी तय होने के बाद रंजीत सिंह कोहली (रकीबुल हसन खान) उनके घर आया था। उसने उसके सामने परिवार वालों से कहा कि शादी होटल रेडिशन ब्लू में होगी, इसलिए खर्च ज्यादा आएगा। आप लोग कम से कम 15 लाख रुपये दीजिए।

तब उसकी जमशेदपुर में रहने वाली मौसी ने कोहली को 15 लाख रुपये दिए थे। शादी के दूसरे दिन ही अशोक नगर स्थित आवास पर कोहली ने उस पर धमरंतरण का दबाव डाला। रात में घर पर मौलवी बुलाकर उससे निकाह किया और उसको तारा की जगह 'सारा' नाम दिया गया।

No comments:

Post a Comment