Wednesday 13 August 2014

Man kills wife for refusing to hand over Rs 1500 Rakhi gift

रक्षा बंधन के अवसर पर मायके से मिले 1500 रुपये एक महिला की जान की वजह बन गए। बेरोजगार पति ने रुपये न देने पर रात में सोते समय उसको गला दबाकर मार डाला। मृतका की पहचान रवनीत कौर (24) के रूप में हुई है। घटना को अंजाम देने के बाद घर के बाहर टहल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान परमजीत सिंह के रूप में हुई। शादी को सात साल न होने के कारण मामले की जांच क्षेत्रीय एसडीएम कर रहे हैं।

परमजीत अपनी पत्नी रवनीत के साथ रानी गार्डन, गीता कालोनी में रहता है। दोनों की मई 2013 में शादी हुई थी। उनके ढाई माह की बेटी बरकत भी है। शादी के समय परमजीत ट्रैवल एजेंसी चलाता था। लेकिन घाटा होने के बाद उसने काम धंधा बंद कर दिया। फिलहाल वह बेरोजगार था। जांच में पता चला है कि शादी के कुछ समय बाद ही पति-पत्नी के बीच कलह शुरू हो गई थी। इस वजह से परमजीत अपने माता-पिता से अलग किराए के फ्लैट में रहने लगा। उधर, रवनीत के मायके वालों का आरोप है कि उनकी बेटी को दहेज के लिए तंग किया जाता था। इसी वजह से उसके सास ससुर ने उसे अपने घर से निकाल दिया था। रवनीत ने राजौरी गार्डन थाने में शिकायत भी दी थी।

परिजनों के अनुसार, रक्षाबंधन वाले दिन रवनीत मायके गई थी। वहां से उसे 1500 रुपये मिले थे। इन रुपयों को परमजीत मांग रहा था। मना करने पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। सोमवार रात दो बजे परमजीत ने सोते समय रवनीत का गला दबा दिया। फिर अपनी बेटी को माता-पिता को सौंपकर वापस आ गया। घर के बाहर टहलते देखकर किसी पड़ोसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया रवनीत घर के अंदर मृत पड़ी थी। थाने में आरोपी घंटों चुप बैठा रहा। शाम को आरोप स्वीकार कर लिया।

Source: Newspaper

No comments:

Post a Comment