Friday 22 August 2014

Team India manager speaks about Virat Anushka

 भारत का मौजूदा इंग्लैंड दौरा और हाल में खत्म हुई टेस्ट सीरीज लंबे समय तक भारत के शर्मनाक प्रदर्शन के लिए जानी जाएगी लेकिन एक चीज और ऐसी है जिसकी चर्चा अब जल्दी थमने वाली नहीं है। ये है सीरीज के दौरान विराट कोहली और उनकी गर्लफ्रेंड व अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का इंग्लैंड में मिलना-जुलना और विराट कोहली के करियर का सबसे खराब फॉर्म। पहली बार टीम मैनेजमेंट की तरफ से इस बारे में किसी ने खुलकर बोला है और वो हैं टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के मैनेजर रहे सुनील देव। सुनील ने वतन वापसी के बाद इस मामले पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है।

- ये हमारी सभ्यता नहींः

टेस्ट सीरीज के दौरान टीम के मैनेजर रहे सुनील देव ने साफ तौर पर इशारा किया है कि विराट कोहली के खराब फॉर्म का कारण कहीं ना कहीं उनकी निजी जिंदगी ही रही है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा इंग्लैंड दौरे के दौरान व इससे पहले भी न्यूजीलैंड दौरे पर भी साथ देखे गए थे। सुनील के मुताबिक ये भारतीय सभ्यता का हिस्सा नहीं है। उन्होंने कहा, 'विदेशी खिलाड़ी अपनी गर्लफ्रेंड्स को दौरों पर जरूर ले जाते हैं लेकिन हमारी सभ्यता अलग है। भारतीय समाज ऐसे दौरों पर गर्लफ्रेंड की इजाजत नहीं देता।'

- बीसीसीआइ पर उठाए सवालः

सुनील देव ने कहा कि वो अनुष्का की वहां मौजूदगी से बिल्कुल खुश नहीं थे और इसकी रिपोर्ट भी वो करना चाहते थे लेकिन उनके हाथ में कुछ था नहीं। सुनील ने कहा, 'मैं उनकी (अनुष्का) की मौजूदगी पर आपत्ति जताना चाहता था लेकिन फिर मुझे पता चला कि इसकी इजाजत खुद बीसीसीआइ के सचिव संजय पटेल ने दी है। मुझे ये भी नहीं पता कि क्या सचिव ने इसकी इजाजत देने से पहले अंतरिम बीसीसीआइ अध्यक्ष शिवलाल यादव से चर्चा की या नहीं। मुझे यकीन है कि ऐसा हुआ होता तो वो (शिवलाल यादव) इसकी इजाजत ना देते।' अनुष्का विराट के साथ तीसरे टेस्ट तक मौजूद थीं।

- टेस्ट सीरीज में विराट का शर्मनाक प्रदर्शनः

- पांच टेस्ट मैच (दोनों पारियां) -

पहला टेस्टः 1 रन व 8 रन

दूसरा टेस्टः 25 रन व 0 रन

तीसरा टेस्टः 39 रन व 28 रन

चौथा टेस्टः 0 रन व 7 रन

पांचवां टेस्टः 6 रन व 20 रन

(मिड-डे)


Read more:  Cricket News

No comments:

Post a Comment