Monday 25 August 2014

Raj Thackeray not to contest Maharashtra Assembly elections

लोकसभा चुनाव में मुंह की खाने के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अब अपने कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। यही वजह है कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने यू-टर्न ले लिया है। पार्टी प्रमुख राज ठाकरे ने एलान किया है कि वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए मनसे प्रमुख ने कहा कि पूरा महाराष्ट्र उनका क्षेत्र है और वे सिर्फ एक विधानसभा तक ही अपने आप को सीमित नहीं रख सकते हैं। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राज ठाकरे ने एलान किया था कि वे और उनकी पार्टी प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपनी किस्मत आजमाएगी। लेकिन अपनी इस बात से यू-टर्न हुए राज ने ये भी कहा कि विधानसभा चुनाव में अगर उनकी पार्टी को बहुमत मिलता है तो वे प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को उनसे और उनकी पार्टी से काफी उम्मीदें हैं। इसलिए वे मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं।

राज ठाकरे ने कहा कि विदर्भ की 62 सीटों के लिए उनकी पार्टी 40-45 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना समर्थन देने वाली मनसे ने सिर्फ नौ सीटों पर ही अपने उम्मीदवार उतारे थे।

No comments:

Post a Comment