Wednesday 27 November 2013

Collector's items: Coins by Achrekar are priceless for Sachin

sachin tendulkar
मुंबई। अगर किसी व्यक्ति से पूछा जाए कि वह मुहम्मद अली के हस्ताक्षर वाले मुक्केबाजी ग्लव्स, मशहूर ब्रिटिश बैंड डायर स्ट्रेट के मार्क नोकफ्लेर के गिटार और सर डॉन ब्रैडमैन के बल्ले में से किस यादगार चीज को चुनेगा तो निश्चित तौर पर उसके लिए फैसला करना काफी मुश्किल होगा। 

लेकिन अगर यही सवाल सचिन तेंदुलकर से पूछा जाएगा तो उनका जवाब होगा अपने कोच रमाकांत आचरेकर द्वारा दिए गए सिक्के, जो उन्हें शिवाजी पार्क जिमखाना ग्राउंड में घंटों की कड़ी ट्रेनिंग के बाद अपने गुरु से मिले हैं। यह सिक्के सचिन के लिए बेशकीमती हैं। उन दिनों आचरेकर स्टंप के ऊपर एक रुपये का सिक्का रखा करते थे।

अगर तेंदुलकर आउट नहीं होते थे तो यह सिक्का उनका हो जाया करता था।
तेंदुलकर ने बुधवार को भारत की पहली सेलीब्रिटी कॉमर्स वेबसाइट कलेक्टेबिलिया के लांच के बाद कहा कि मेरे लिए सबसे यादगार चीज वह सिक्के हैं, जो मैंने आचरेकर सर से हासिल किए हैं। वह सबसे अहम और बेशकीमती हैं। कलेक्टेबिलिया सेलीब्रिटी वॉल में विभिन्न क्षेत्र के दिग्गजों के हस्ताक्षर वाली कुछ असली और बहुमूल्य चीजे होंगी। इसमें तेंदुलकर के 200वें टेस्ट के बाद उनके हस्ताक्षर वाला बल्ला और मुहम्मद अली के हस्ताक्षर वाले मुक्केबाजी ग्लव्स भी शामिल हैं। अली के मुक्केबाजी ग्लव्स को देखने के बाद सचिन ने कहा कि यह वैसे ही हैं जैसे उनके बांद्रा के बंगले में हैं। तेंदुलकर ने कहा कि अपने 40वें जन्मदिन पर मुझे अंजना (कलेक्टेबिलिया डॉट कॉम की प्रबंध निदेशक अंजना रेड्डी) ने सरप्राइज दिया। मुहम्मद अली के ग्लव्स जो आप यहां देख रहे हैं वैसे ही मेरे घर पर भी हैं जिन पर उनके हस्ताक्षर हैं। यह विशेष तोहफा है। इसके अलावा इस दिग्गज भारतीय बल्लेबाज के पास सर डॉन ब्रैडमैन की फ्रेम वाली तस्वीर और उनके हस्ताक्षर वाला बल्ला भी है।
महान गायिका लता मंगेशकर तेंदुलकर को अपने बेटे की तरह मानती हैं और इस दिग्गज क्रिकेटर को अपनी लता दीदी से तोहफे का इंतजार है। उन्होंने कहा कि मैं जिस चीज को लेकर उत्सुक हूं वह यह है कि लता दीदी ने मुझे कुछ देने का वादा किया था, इसलिए उम्मीद करता हूं कि मुझे कुछ मिलेगा। यह सरप्राइज है। मैं इसे लेकर उत्सुक हूं। यह मेरे लिए विशेष है।


Source- Cricket News in Hindi

No comments:

Post a Comment