Friday 29 November 2013

Super Saturday for Delhi Asembly Election

Delhi assembly election
नई दिल्ली। ठंड के मौसम में शनिवार को दिल्ली में सियासत की गरमी रहेगी। चार दिसंबर को दिल्ली में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर आज भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार, लोकसभा की विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, बसपा सुप्रीमो मायावती अलग-अलग जगहों पर रैली कर जनता को अपने पक्ष में लुभाने की कोशिश करेंगे। मोदी आज दिल्ली में तीसरी बार रैली करेंगे। देखना होगा कि विधान सभा चुनाव में मोदी की रैली का कितना असर दिखाई देता है। भाजपा दिल्ली में मोदी के बल पर कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने में कामयाब हो पाती है या नहीं। यह एक बड़ा सवाल है।
गौरतलब है कि दिल्ली में कांग्रेस पिछले पंद्रह वर्षो से सत्ता में हैं और इस बार फिर से सत्ता में वापसी के प्रति आश्वस्त हैं। वहीं, विपक्षी पार्टियां कांग्रेस को बेदखल करने की कोशिश कर रही हैं।
भाजपा कुर्सी पाना चाहती है तो कुछ पार्टियां अपना वोट प्रतिशत बढ़ाने की कोशिश करेंगी। हर पार्टियां अपने-अपने दांव आजमा रही हैं। आज जहां नरेंद्र मोदी शाहदरा, चांदनी चौक और सुल्तानपुरी में रैली करेंगे तो वहीं नीतीश कुमार, संगम विहार और जामिया नगर में अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे। सुषमा स्वराज जहां पटपड़ गंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगी। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती रामलीला मैदान चुनावी रैली करेंगी। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ऑनलाइन होकर एक घंटे तक जनता से रूबरू होगी।


No comments:

Post a Comment