Monday 25 November 2013

Roberts Blames Umpires for Targetting Windies Spinners

Shane Shillingford
सेंट जोंस (एंटीगा)। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रॉब‌र्ट्स ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) और कुछ अंपायरों पर कैरेबियाई स्पिन गेंदबाजों शेन शिलिंगफोर्ड और मर्लाेन सैमुअल्स पर निशाना साधने का आरोप लगाया है। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अंपायरों ने सैमुअल्स और शिलिंगफोर्ड को गलत गेंदबाजी एक्शन का संदिग्ध पाया था।

एंटीगा के अखबार 'एंटीगा ऑब्जर्वर' ने रॉब‌र्ट्स के हवाले से कहा कि ऐसे कई गेंदबाज हैं जिनके गेंदबाजी एक्शन को संदेहास्पद कहा जाना चाहिए, लेकिन खेल अधिकारियों में ऐसे गेंदबाजों की पहचान कर उन्हें चिन्हित करने के लिए दृढ़ निश्चय की कमी है। रॉब‌र्ट्स ने कहा, 'शिलिंगफोर्ड ने जब से वेस्टइंडीज से बाहर खेलना शुरू किया, उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। लेकिन मुझे इस बात से परेशानी है कि वे शिलिंगफोर्ड और सैमुअल्स को कुछ ज्यादा ही निशाना बना रहे हैं, जबकि संदेहास्पद तरीके से गेंदबाजी करने वाले अन्य देशों के गेंदबाजों पर कुछ भी नहीं बोल रहे।'

राब‌र्ट्स ने कहा कि अगर आप गौर से देखेंगे तो पाएंगे कि शीर्ष दस में शामिल कम से कम तीन-चार गेंदबाज अपनी कोहनी 15 डिग्री से ज्यादा मोड़ते हैं। लेकिन उन पर कोई अंगुली नहीं उठाता, आप जानते हैं ऐसा क्यों होता है। क्योंकि वे उन देशों से हैं, जिनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में सिक्का चलता है, जबकि वेस्ट इंडीज का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई दबदबा नहीं है।

Source- Cricket News in Hindi

No comments:

Post a Comment