Tuesday 26 November 2013

Shane Warne discloses that James Anderson sledged Bailey

Shane Warne
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने बड़ा खुलासा किया है कि पहले एशेज टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जॉर्ज बैली को मुक्का मारने की धमकी दी थी, जिसकी वजह से ही कप्तान माइकल क्लार्क गुस्से से लाल होकर तीखी प्रतिक्रिया दे बैठे जिसके लिए उनकी मैच फीस पर 20 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया।

गौरतलब है कि पहले एशेज टेस्ट के दौरान स्टंप माइक्रोफोन में यह सुनाई दिया था क्लार्क ने एंडरसन से कुछ तीखे शब्द कहे। इस रिपोर्ट के मुताबिक क्लार्क ने एंडरसन से कहा था कि मैच खत्म होने से पहले एंडरसन अपना हाथ टूटा हुआ पाने से डरें। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न इस सीरीज का प्रसारण कर रही नाइन नेटवर्क की कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं और इस विवाद के दौरान कमेंट्री कर रहे थे। वॉर्न ने ट्विटर पर अपनी बात रखते हुए लिखा है कि जेम्स एंडरसन ने कंगारू बल्लेबाज जॉर्ज बैली को मुक्का मारने की धमकी दी थी, जिससे नाराज होकर ही क्लार्क ने प्रतिक्रिया दी थी। वॉर्न ने क्लार्क पर लगे जुर्माने पर सवाल उठाते हुए लिखा, 'ये दुर्भाग्यपूर्ण और अपमानजनक है कि माइकल क्लार्क पर जुर्माना लगाया गया। जो कुछ जेम्स एंडरसन ने बैली को कहा उसका क्या, जो किसी ने सुना ही नहीं। क्लार्क ने अपने टेस्ट करियर का आगाज कर रहे साथी खिलाड़ी बैली का बस पक्ष लिया था, जब एंडरसन ने बैली को मुक्का मारने की धमकी दी थी। दुर्भाग्यवश सिर्फ क्लार्क ने जो कुछ एंडरसन से कहा वही लाइव सुना जा सका। हमनें कमेंट्री बॉक्स में वो भी सुना था जो कि एंडरसन ने बैली से कहा था। एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर होने के नाते अगर आप किसी को कुछ कहने की हिम्मत रखते हो तो उसको सुनने की भी हिम्मत रखनी चाहिए।'

उधर, नाइन नेटवर्क के प्रमुख अधिकारी ने क्लार्क से माफी मांगी है। नाइन नेटवर्क के खेल विभाग के प्रमुख स्टीव क्रॉली ने कहा, क्लार्क एक बेहतरीन कप्तान हैं जिन्होंने अपनी टीम को एक एतिहासिक जीत दिलाई है और पिच पर उनकी बातों को लाइव करना हमारी भूल थी, जिसके लिए हम माफी मांगते हैं। वह इसके हकदार नहीं थे। इस पूरे मामले ने तब और तूल पकड़ लिया जब बातों से जवाब देने में कंगारू ओपनर डेविड वॉर्नर भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने इंग्लैंड के जोनाथन ट्रॉट को कमजोर कह डाला, जिसके बाद मानसिक परेशानी को कारण बताकर ट्रॉट अचानक स्वदेश लौट गए। हालांकि बाद में वॉर्नर ने इसे अपनी गलती बताया और माफी मांगी।


Source- Cricket News in Hindi

No comments:

Post a Comment