Friday 29 November 2013

Haridwar-Allahabad Express Derailed near Lucknow

haridwar-allahabad express
लखनऊ। हरिद्वार-इलाहाबाद एक्सप्रेस के दो डिब्बे शुक्रवार देर रात करीब 2:30 बजे लखनऊ के निगोहां स्टेशन पर पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं जिनको लखनऊ के रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन के पीछे के तीन डिब्बे काटकर उसको तीन घंटे बाद रवाना किया गया। इस दुर्घटना से लखनऊ-इलाहाबाद रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन ठप है।
हरिद्वार-इलाहाबाद एक्सप्रेस 14116 के दो डिब्बे देर रात लखनऊ के निगोहां स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन निगोहां स्टेशन पर पहुंच रही थी। पीछे के दो जनरल कोच पटरी से उतर गए। ट्रेन ने उस समय पासिंग सिगनल पार किया था। माना जा रहा है कि एसीजे खिसक गया था जिससे कि पटरी के बीच गैप हो गया था। पटरी से उतरने के बाद डिब्बे करीब तीन सौ मीटर घिसटते चले गए। जिससे कि पटरियां काफी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।
उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के आला अधिकारी निगोहां पहुंच गए हैं। दुर्घटना के कारण तलाशने के साथ ही इस रूट पर ट्रेनों का संचालन कराने की कवायद जारी है।
दुर्घटना के कारण लखनऊ-इलाहाबाद रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप है। पद्मावत एक्सप्रेस, लखनऊ-विंध्याचल इंटरसिटी को वाया कानपुर से गंगा गोमती एक्सप्रेस तथा नौचंदी एक्सप्रेस व जनता एक्सप्रेस को वाया सुल्तानपुर चलाया जा रहा है। इस रूट पर ट्रेनों का संचालन आज शाम तक होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment