Monday 25 November 2013

Jonathan Trott has left Ashes tour due to stress-related illness

Jonathan Trott
सिडनी। इंग्लिश बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट ने तनाव संबंधी बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलियाई दौरा बीच में ही छोड़ दिया है। इंग्लैंड रविवार को ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट मैच में 381 रन से हार गया था, जिसके एक दिन बाद यह घोषणा की गई।

ट्रॉट पहले टेस्ट मैच में केवल 10 और नौ रन ही बना पाए थे। इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक भी 2006-07 में कुछ इसी तरह की परिस्थितियों की वजह से भारत दौरे के बीच से स्वदेश लौट गए थे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ट्वीट करके यह जानकारी देते हुए कहा कि ट्रॉट निकट भविष्य में क्रिकेट से विश्राम लेंगे और इस दौरे में आगे नहीं खेलेंगे। ट्रॉट की क्रिकेट में वापसी परिस्थितियों के अनुरूप निर्धारित की जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे इस बल्लेबाज की खराब फॉर्म ब्रिस्बेन में साफ दिख रही थी। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने पहली पारी में उनके आउट होने के तरीके को बेहद खराब करार दिया था। ट्रॉट पिछले कुछ समय से इंग्लैंड की टीम के अहम अंग रहे हैं। उन्होंने 49 टेस्ट मैचों में 46.45 की औसत से रन बनाए हैं।

ईसीबी ने संक्षिप्त बयान जारी किया है जिसमें ट्रॉट ने अपनी स्थिति के बारे में विस्तार से नहीं बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि अभी वह अपना शत-प्रतिशत देने की स्थिति में नहीं हैं। 


Source- Cricket News in Hindi

No comments:

Post a Comment