Friday 29 November 2013

Ready for Suth Africa: Shikhar Dhawan

India v south Afriaca
मुंबई। जोरदार फॉर्म में चल रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर नई ऊंचाइयां छूने को बेताब हैं। धवन न केवल वहां की उछालभरी पिचों पर खेलने को तैयार हैं बल्कि उन्हें लगता है कि परिस्थितियां उनकी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के अनुरूप होंगी।
धवन ने कहा, 'मैं व्यक्तिगत रूप से महसूस करता हूं कि उछालभरी पिचें मेरे खेल के लिए मददगार होंगी। हम काफी लंबे समय से काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और आत्मविश्वास से भरे हैं। बतौर टीम हम बेहतर ढंग से एकजुट हो रहे हैं। सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा हुआ है, मैं भी आत्मविश्वास से भरा हूं। मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और इस बेहतरीन फॉर्म को लंबे समय तक ले जाने के लिए बेताब हूं।'
दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने शुक्रवार को यहां एक कार्यक्रम के इतर बातचीत में भरोसा जताया कि टीम प्रोटियाज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर सीरीज जीतेगी। धवन ने कहा, 'हमें भरोसा है कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमने इंग्लैंड में अच्छा किया था, वेस्टइंडीज में भी हमने अच्छा किया था। हमारा लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका में बेहतर खेल दिखाकर सीरीज जीतना है।' कुछ महीने पहले धवन भारत 'ए' टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका गए थे और उन्होंने लिस्ट 'ए' मैच में दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ 248 रन की शानदार पारी खेली थी। 27 वर्षीय धवन ने कहा कि आगामी दौरे पर उनके लिए यह अनुभव कारगर साबित होगा।
भारतीय टीम सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद पहली टेस्ट सीरीज खेलेगी, धवन ने कहा कि टीम को ड्रेसिंग रूम में इस महान बल्लेबाज की कमी खलेगी। भारतीय टीम मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच दिसंबर से बेस्ट ऑफ थ्री वनडे सीरीज से दौरे की शुरुआत करेगी, जिसके बाद 18 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

No comments:

Post a Comment