Monday 23 September 2013

Cricket News in Hindi: Kohli claims that he has learnt to control his aggression


Virat Kohli

नई दिल्ली। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का मानना है कि पिछले एक साल में वह मैदान पर अपने आक्रामक व्यवहार पर नियंत्रण रखने पर सफल रहे हैं। कोहली ने कहा, 'मैं एक महीने बाद 25 साल का हो जाऊंगा और मुझे विश्वास है कि मैं अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखने में सक्षम हूं। मैं जितना परिपक्व हो रहा हूं उतना ही इस मामले में भी सुधार कर रहा हूं।'
रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के ब्रांड एंबेसडर बनाए गए कोहली ने कहा कि मैं समझता हूं कि मैदान पर मेरे व्यवहार में काफी सुधार हुआ है। अब मैं बीएसएफ का ब्रांड एंबेसडर बन गया हूं और मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है। इससे क्रिकेटर के रूप में भी मेरी जिम्मेदारियां बढ़ी हैं। निश्चित तौर पर व्यक्तिगत रूप से आक्रामकता पर नियंत्रण रखने का प्रयास जारी है।

गौरतलब है कि विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है, हाल ही में उनकी अगुआई में टीम इंडिया ने जिंबाब्वे में वनडे सीरीज के दौरान पहली बार विदेशी धरती पर क्लीन स्वीप करने का गौरव भी हासिल किया लेकिन विराट के गुस्से और मैदान पर स्वभाव को लेकर कई बार सवाल उठते हैं जिस वजह से कई बार वह विवादों का हिस्सा भी बने।

Related

No comments:

Post a Comment