Wednesday 25 September 2013

Tech News in Hindi: Nokia lumia tablet 2520 is going to be launched soon


Nokia

अब जब सैमसंग से लेकर माइक्रोमैक्स तक ने टैबलेट की दुनिया में धमाल मचा रखा है तो ऐसे में नोकिया कैसे पीछे रह सकता था। हालांकि अब सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोमैक्स ने नोकिया पर कब्जा जमा लिया है लेकिन नोकिया के चाहने वालों की संख्या अभी भी कम नहीं हुई है। तभी तो नोकिया ने स्मार्टफोन से इतर अब स्मार्ट टैबलेट लॉंच करने का निश्चय किया है। जी हां, सही सुना है आपने, अपनी लूमिया सीरीज को और आगे बढ़ाते हुए जल्द ही नोकिया आरटी विंडोज वाली अपनी नई टैबलेट नोकिया लूमिया 2520 बाजार में उतारने जा रहा है। फिलहाल औपचारिक रूप से नोकिया ने अपनी इस नई टैबलेट का नाम और इसकी लॉंचिंग अभी सार्वजनिक नहीं की है लेकिन ट्विटर पर इससे संबंधित जानकारियां पोस्ट होनी शुरू हो गई हैं जिसके अनुसार जल्द ही नोकिया अपने टैबलेट 2520 को लॉंच करने जा रहा है। इतना ही नहीं नोकिया अपनी लूमिया सीरीज के अंतर्गत 6 इंच स्क्त्रीन वाली एक फैबलेट भी लॉंच करने जा रहा है जिसे नोकिया लूमिया 1520 नाम दिया जा सकता है। 

नोकिया लूमिया 2520 टैबलेट की बात करें तो यह इसकी स्क्रीन करीब 1080 रेजोल्यूशन और 10.1 इंच की होगी जिसे मुमकिन है भारत में 32 हजार के आसपास की कीमत पर लॉंच किया जाएगा। इस टैबलेट के माध्यम से ऐसा माना जा रहा है कि नोकिया आरटी विंडोज से संबंधित लोगों की मानसिकता को बदलने का प्रयास करने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर 2013 के अंत तक यह टैबलेट अमेरिकी बाजार में उतार दी जाएगी और यह दो रंगों में उपलब्ध होगी। 

नोकिया लूमिया 2520 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 800 एसओसी से संचालित है जिसमें विंडोज आरटी 8.1 का प्रयोग किया गया है। टैबलेट में आपको इनबिल्ट 32 जीबी रैम मिलेगी लेकिन अगर आप इसे बढ़ाना चाहते हैं तो एसडी कार्ड की मदद से आप इसकी मेमोरी को 64 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। नोकिया लूमिया 2520 का रियर कैमरा 6.7 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है और इसमें 4जी एलटीई की सुविधा उपलब्ध है।

No comments:

Post a Comment