Friday 20 September 2013

News in Hindi: Sonia Gandhi very well known that why he was detained: Ramdev


baba ramdev

लंदन। हीथ्रो हवाईअड्डे पर छह घंटे की पूछताछ से नाराज योगगुरू रामदेव ने इसके लिए सीधे-सीधे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि वह जानती हैं कि उन्हें क्यों रोका गया। गौरतलब है कि रामदेव स्वामी विवेकानंद की 150वीं जयंती में हिस्सा लेने के लिए शिकागो जाने से पहले लंदन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रुके थे।

लंदन के हीथ्रो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर योगगुरूबाबा रामदेव से इमिग्रेशन और कस्टम विभाग द्वारा रोके जाने और छह घंटे की पूछताछ पर उनके प्रवक्ता ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने विदेश मंत्री को एक पत्र लिखकर इसको करोड़ों हिंदुओं का अपमान बताया है। साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री को इस संबंध में दखल देने की भी अपील की है। हालांकि छह घंटे की पूछताछ के बाद रामदेव को छोड़ दिया गया। वह यहां पर पतंजलि योगपीठ के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। हवाईअड्डे पर उन्हें रोके जाने और इस पूछताछ का कारण तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है। इससे नाराज रामदेव ने कहा कि सोनिया गांधी इस बारे में सब जानती हैं कि उन्हें यहां क्यों रोका गया है। 

शुक्रवार को जब वह यहां पहुंचे हीथ्रो हवाईअड्डे पर पहले आव्रजन और इसके बाद सीमा शुल्क अधिकारियों ने उनसे कई घंटे तक पूछताछ की। उनके सामान की भी तलाशी की गई। कुछ मीडिया खबरों में यह भी कहा गया कि रामदेव अपने साथ कुछ दवाएं ले जा रहे थे, जिनको लेकर उनसे पूछताछ की गई। लेकिन, रामदेव के प्रवक्ता एसके तेजरवाल ने इसका खंडन किया है। उन्होंने कहा, यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि योगगुरु को हीथ्रो हवाईअड्डे पर छह घंटे तक क्यों रोके रखा गया? इसका जवाब ब्रिटिश अधिकारियों को देना है। बाबा के पास एक छोटे बैग के अलावा कुछ नहीं था। प्रवक्ता के मुताबिक पूछताछ के बाद बाबा को शहर में जाने की अनुमति दे दी गई।

Related

No comments:

Post a Comment