Wednesday 25 September 2013

Sports News in Hindi: India beat malaysia by 2-0


india
भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में

कुआलालंपुर। भारत ने मंगलवार को मेजबान मलेशिया को 2-0 से पराजित कर आठवें महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पूनम रानी और लिली चानू ने दूसरे हाफ में एक-एक गोल दागकर आठ देशों के टूर्नामेंट में भारत की जीत सुनिश्चित की।

भारतीय महिलाएं छह अंक लेकर पूल 'ए' में दूसरे स्थान पर रहीं। जबकि चीन ने नौ अंक लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत का गुरुवार को पहले सेमीफाइनल में पूल 'बी' में शीर्ष पर रहने वाले दक्षिण कोरिया से मुकाबला होगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में चीन का सामना जापान से होगा।

भारत ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में हांगकांग को 13-0 से हराया था, लेकिन अगले मैच में उसे गत चैंपियन चीन के हाथों 0-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। अगले साल होने वाले विश्व कप में जगह बनाने के लिए भारत को हर हाल में यह टूर्नामेंट जीतना होगा। 

भारत ने मलेशिया के खिलाफ सतर्क शुरुआत की। भारतीय टीम पहले हाफ में प्रभावित नहीं कर पाई। रानी रामपाल की अगुआई वाली फारवर्ड पंक्तिमलेशिया के रक्षण को भेदने में नाकाम रही। दोनों टीमों ने पहले हाफ में मौके बनाए, लेकिन गोल करने में नाकाम रहीं। दूसरे हाफ में भारत ने आक्रामक शुरुआत की। टीम ने 39वें मिनट में पूनम रानी के गोल की मदद से बढ़त बनाई। भारत ने इसके बाद लगातार आक्रमण किए। लिली चानू ने 46वें मिनट में दूसरा मैदानी गोल दागकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। उसके बाद भारत ने सावधानी से खेलते हुए मलेशिया के हमलों को नाकाम करते हुए मुकाबले में वापसी नहीं करने दी।

Related

No comments:

Post a Comment