Wednesday 25 September 2013

Cricket News in Hindi: Thisara Perera help Sunrisers beat Trinidad and Tobago


Thisara Perera

अमित गौतम, मोहाली। चैंपियंस लीग टी20 का रोमांच अब धीरे-धीरे अपनी रफ्तार और रोमांच पकड़ता नजर आ रहा है। मंगलवार के एक शानदार मैच में तिषारा परेरा (नाबाद 57 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से हैदराबाद सनराइजर्स ने त्रिनिदाद एंड टोबैगो को चार विकेट से हराते हुए चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के मुख्य दौर में पहली जीत दर्ज की। मैच का फैसला आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर हुआ।
त्रिनिदाद ने डेरेन ब्रावो (66) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। ब्रावो ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबादी टीम ने तीन गेंद शेष रहते छह विकेट पर 164 रन बना लिए। परेरा इस जीत के हीरो रहे। सनराइजर्स ने एक समय 95 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे और वह संकट में घिर गई थी ऐसे नाजुक वक्त में परेरा ने पारी को संभाला और तेजी से रन भी बटोर कर जीत की आस जगाई। इस बीच उन्हें डेरेन सैमी (15) का अच्छा साथ मिला। 18वें ओवर में त्रिनिदाद के गेंदबाज सुनील नरेन (4/9) ने सैमी और विहारी को लगातार गेंदों पर आउट करके मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया। लेकिन नए बल्लेबाज करण शर्मा (नाबाद 13) ने बिना दबाव में आए परेरा का जमकर साथ दिया और आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले हैदराबादी टीम के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर कैरेबियाई टीम को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया और पारी की पहली ही गेंद पर डेल स्टेन ने लिंडल सिमंस को पवेलियन भेजकर विपक्षी खेमे में खलबली मचा दी। लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज इविन लेविस (22) और नए बल्लेबाज डेरेन ब्रावो ने सनराइजर्स के गेंदबाजों का डटकर सामना करते हुए पारी को आगे बढ़ाया। शुरुआती ओवर सावधानी से निकालने के बाद दोनों ने हाथ खोलना शुरू किया और जमकर रन बटोरे। दूसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 49 रन की साझेदारी हुई। लेविस के जाने के बाद भी ब्रावो ने अपना आक्रमण जारी रखा और जेसन मुहम्मद (19) के साथ 61 रन की साझेदारी की। इशांत की गेंद पर आउट होने से पहले ब्रावो ने उन्हें पहले चौके और फिर छक्के के लिए भेजा। अपनी पारी में ब्रावो ने 44 गेंद का सामना किया और पांच चौके और चार छक्के लगाएं।

Related

No comments:

Post a Comment