Wednesday 25 September 2013

News in Hindi: Twin terrorist attack in jammu before Manmohan-Nawaz meet

terror
जम्मू: आतंक का डबल अटैक, लेफ्टिनेंट कर्नल समेत नौ की मौत
जम्मू। अमेरिका में होने वाली प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुलाकात से पहले आतंकियों ने गुरुवार सुबह पहले जम्मू में कठुआ के हीरानगर पुलिस स्टेशन और फिर बाद में सांबा के आर्मी कैंप पर हमला कर दिया। हीरानगर पुलिस स्टेशन में हुए हमले में पांच पुलिसकर्मी और सांबा में सेना के दो जवानों समेत नौ लोगों के मारे जाने की खबर है। सांबा में मारे गए जवानों में एक लेफ्टिनेंट कर्नल भी शामिल है। आतंकी और सेना के बीच मुठभेड़ अभी जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने गुरुवार की सुबह सनसनीखेज तरीके से किसी प्रशिक्षित कमांडो दस्ते की तरह हीरानगर पुलिस स्टेशन में दाखिल होकर पहले पांच पुलिसकर्मियों को शहीद कर दिया। इसके बाद एक ट्रक चालक समेत दो और लोगों की हत्या और ट्रक हाइजैक कर, पुलिस स्टेशन से लगभग 30 किलोमीटर दूर जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर महेश्वलर (सांबा) के पास पहुंच गए। वहां एक स्कूल के पास सेना के जवानों ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान चार जवान भी घायल हो गए। हीरानगर पुलिस स्टेशन पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर है।

आईजी जम्मू रेंज राजेश कुमार, डीआईजी शकील बेग और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए हैं। जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को एहतियातन यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। पुलिस और सेना के जवानों ने आतंकियों को स्कूल के पास बने एक नाले में घेर लिया है। 

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह पौने सात बजे के करीब सेना की वर्दी पहने तीन से चार आतंकी एक ऑटो में हीरानगर पुलिस स्टेशन के पास पहुंचे थे। सेना की वर्दी में होने के कारण उन पर किसी को संदेह नहीं हुआ और वह थाने के भीतर दाखिल हो गए। अंदर घुसते ही उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जब तक पुलिसकर्मी कुछ समझते और जवाबी फायर करते , चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इसके बाद आतंकी वहां से निकल भागे और उन्होंने जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग का रुख किया। उन्होंने एक ट्रक को रुकवाया और उसे हाईजैक कर बिना किसी रुकावट के महेश्वटर- सांबा तक पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने ट्रक चालक समेत दो नागरिकों को भी मौत के घाट उतार दिया। 

महेश्वर के पास उन्हें सुरक्षाबलों ने घेर लिया तो वह ट्रक से निकल फौरन सडक के साथ सटे स्कूल के पास एक नाले में घुस गए। इस जगह के पास ही आर्मी स्कूल सांबा भी है। नाले में छिपे आतंकियों और सेना जवानों के बीच इस खबर के लिखे जाने तक जारी मुठभेड में चार जवान घायल हो चुके थे। उन्हें उपचार के लिए जम्मू लाया गया है। 

Related

No comments:

Post a Comment