Monday 23 September 2013

News in Hindi: Jailor welcome bjp mla in jail


sangeet som

जागरण न्यूज नेटवर्क, लखनऊ। मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर गिरफ्तार किए गए भाजपा विधायक संगीत सोम रविवार को जब उरई जेल पहुंचे तो जेलर ने हाथ जोड़कर उनका स्वागत किया। अपने अफसर को ऐसा करते देख कुछ अधीनस्थों ने विधायक को सैल्यूट भी मारा।

इस खबर से देर रात तक प्रशासनिक तबके में गहमागहमी रही। हालांकि जेलर ने विधायक का स्वागत करने की बात को सिरे से नकार दिया। वहीं इस मामले में गिरफ्तार दूसरे भाजपा विधायक सुरेश राणा को बांदा जेल भेज दिया गया। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कैबिनेट मंत्री आजम खां के खिलाफ नारेबाजी की, लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। 

गौरतलब है कि विधायक संगीत सोम और सुरेश राणा को मुजफ्फरनगर की एक अदालत ने शनिवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। बताया जा रहा है कि रविवार को जब उन्हें उरई जेल लाया गया तो जेलर और अन्य कर्मी उनका स्वागत करने गेट पर आए। महानिरीक्षक (जेल) आरपी सिंह का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है और इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा, 'सोम अभी भी विधानसभा के सदस्य हैं। जन प्रतिनिधि के रूप में उन्हें सामान्य शिष्टाचार का अधिकार है, लेकिन यदि इसके परे कुछ हुआ है तो इसकी जांच होगी।' 

वहीं जेलर एमएल यादव ने कहा कि 'विधायक संगीत सोम का स्वागत करने की बात कोरी अफवाह है। मैं अपनी मर्यादाएं जानता हूं और मैंने कानून का कोई उल्लंघन नहीं किया।' सोम को सुरेश राणा के साथ उरई जेल लाया गया था। वहां से राणा को बांदा जेल भेज दिया गया। जैसे ही सोम के उरई जेल आने की खबर फैली, भाजपा के बहुत से कार्यकर्ता जेल के बाहर जमा हो गए। इस दौरान कई पुलिस अधिकारी और कार्यकर्ता गुत्थम गुत्था हो गए। गुस्साए भाजपाइयों ने जेल के सामने सड़क पर आजम खां का पुतला भी फूंका। 

Related

No comments:

Post a Comment