Wednesday 25 September 2013

News in Hindi: Rahul ready to storm Naxal heartland, Bastar rally today


Rahul gandhi

रायपुर। कांग्रेस के युवराज व पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल फूकेंगे। वह गुरुवार को छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल क्षेत्र जगदलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यह इलाका खासा नक्सल प्रभावित है, लिहाजा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
राहुल पुणे में पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा है कि अगर वो मेहनत करेंगे तो उन्हें न तो एनसीपी की जरूरत पड़ेगी और न किसी और की। सूत्रों के मुताबिक उनके सामने एनसीपी गठबंधन की दिक्कतों का मुद्दा रखा गया था। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सत्ता की चाबी बस्तर की 12 सीटें तय कर करती हैं। यही वजह है कि कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में झीरम घाटी में नक्सली हमले के बाद राहुल की बस्तर में सभा कराई जा रही है।

यह पहला मौका है, जब राहुल गांधी झीरम घाटी की घटना के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सभा में शामिल हो रहे हैं और इस आदिवासी सभा के जरिए प्रदेश में चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगे। वहीं, जिस तरीके से अंबिकापुर में लाल किले से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा था। उसका जवाब भी राहुल गांधी जगदलपुर के लालबाग की सभा से दे सकते हैं। 

Related

No comments:

Post a Comment