Sunday 22 September 2013

News in Hindi: Pak violates ceasefire again, targets Indian posts in Rajouri


Pakistani

राजौरी। पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करवाने के उद्देश्य से पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही गोलीबारी शनिवार की देर रात शुरू हो कर रविवार शाम पांच बजे तक जारी रही। हालांकि इस गोलीबारी में सीमा पर किसी भी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है।

भारतीय सेना द्वारा भी पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है। पाक सेना की ओर से शनिवार रात्रि साढ़े 12 बजे के करीब हमीरपुर, बीजी सेक्टर में शुरू की गई गोलीबारी रविवार शाम पांच बजे तक रुक रुक कर होती रही। वहीं, रविवार दोपहर को पाक सेना ने बालाकोट सेक्टर में भी गोलीबारी से दहशत फैलाने की कोशिश की।

पाक सेना गोलीबारी की आड़ में सर्दी शुरू होने से पहले ही अधिक से अधिक आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करवाने का प्रयास कर रही है। हालांकि भारतीय सेना भी बहादुरी के साथ पाक सेना की हरकत को नाकाम बनाने में जुटी है। लेकिन इसके बावजूद भी पाक सेना द्वारा सीमा पार से लगातार भारतीय चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाया जा रहा है। 

गौरतलब है कि 17 सितंबर को पाक सेना की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान व एक नागरिक भी गंभीर रूप से घायल हो गया था। सूत्रों का कहना है कि पाक सेना व पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ अधिक से अधिक आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करवाने का लगातार प्रयास कर रही है। 

Related

No comments:

Post a Comment