Monday 23 September 2013

News in Hindi: Prince Alwaleed diamond studded mercedes is centre of attraction


Prince Alwaleed

दुबई। सउदी अरब के राजकुमार और सउदी राजा अब्दुल्ला के रिश्तेदार अलवलीद बिन तलाल दुनिया के उन शौकीनों में शुमार हैं जिनकी हसरतें सपनों से बखूबी मेल खाती हैं और अपनी शोहरत के दम पर वह इन सपनों को सच करे बिना दम नहीं लेते हैं। ऐसा ही उनका एक शौक, एक नई चीज आजकल सुर्खियों में है, क्या है उनकी यह नई चीज आइए जानते हैं..

दरअसल, राजकुमार अलवलीद को हर शाही लाडले की तरह महंगी चीजों का शौक है और उन्हीं में से सबसे खास शौक है गाड़ियों का। राजकुमार अलवलीद के पास हैं तो दर्जनों गाड़ियां लेकिन उनकी एक गाड़ी अद्भुत है। यह है मर्सडीज की एक शानदार कनवर्टिबल गाड़ी जिसको राजकुमार ने हीरों से पाट दिया है। खास उनके लिए तैयार की गई इस गाड़ी में आगे से लेकर पीछे तक बेशकीमती हीरे जड़े हुए हैं और इसकी कीमत है तकरीबन 50 लाख डॉलर। इस गाड़ी को अगर किसी को छूना है तो उसके 1000 डॉलर यानी तकरीबन 65000 रुपये लिए जाते हैं और हैरत की बात यह है कि इसको छूने वालों की भी लंबी कतार लग जाती है।

राजकुमार अलवलीद के शौक और रुतबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह जब भी कोई गाड़ी खरीदते हैं तो अपने सुरक्षाकर्मियों के लिए भी वैसी ही एक और गाड़ी खरीदते हैं। खबरों की मानें तो इसी वजह से उनके गैराज में गाड़ियों की भरमार है और हर गाड़ी का जुड़वा मॉडल भी तैयार रहता है।

No comments:

Post a Comment