Thursday 26 September 2013

Cricket News in Hindi: Royals win on the feats of Tambe and Hodge


Brad Hodge

जयपुर। सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार का दिन राजस्थान रॉयल्स के उम्रदराज खिलाड़ियों के नाम रहा। 38 वर्षीय ब्रैड हॉज और 41 वर्षीय प्रवीण तांबे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को चैंपियंस लीग टी-20 मैच में हाइवेल्ड लॉयंस पर 30 रन से आसान जीत दिलाई। मेजबान टीम की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है।
रॉयल्स से मिले 184 रन के मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए लॉयंस की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर सिर्फ 153 रन ही बना सकी। रॉयल्स के लिए प्रवीण तांबे ने सबसे अधिक चार विकेट झटके और लॉयंस की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने पांच विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। टी-20 के फ्रीलांसर ब्रैड हॉज ने 23 गेंद पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाकर साबित किया कि आखिर इस छोटे प्रारूप में उनकी अधिक मांग क्यों है। उन्होंने पाकिस्तान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर के पारी के आखिर ओवर में बने 21 में से 20 रन बनाए। ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने 20 गेंद पर 38 रन की धुआंधार पारी खेली जबकि अनुभवी शेन वॉटसन ने 24 गेंद पर 33 और कप्तान राहुल द्रविड़ ने 30 गेंद पर 31 रन बनाए। रॉयल्स ने आखिरी दस ओवरों में 114 रन जोड़े।

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले रॉयल्स के लिए पारी का 13वां ओवर महत्वपूर्ण साबित हुआ। वॉटसन ने बायें हाथ के स्पिनर एरोन फांगिसो के इस ओवर में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 22 रन बटोरे लेकिन लोनवाबो सोतसोबे ने अगले ओवर में छक्का जड़ने के प्रयास में वह सीमा रेखा पर कैच देकर पवेलियन लौट गए। इस तरह से वॉटसन की पारी चार चौकों और दो छक्कों तक सीमित रही। बिन्नी और हॉज ने हालांकि आखिरी क्षणों में वॉटसन की कमी नहीं खलने दी। बिन्नी ने प्रिटोरियस की गेंद पर बोल्ड होने से पहले पांच चौके और एक छक्का लगाया। लायंस की तरफ से सोतसोबे और प्रिटोरियस ने दो-दो विकेट लिए।

आठ अक्टूबर को अपना 42वां जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रहे तांबे ने अपना जादू दिखाया। जब लॉयंस शुरुआती झटकों से उबरकर रॉयल्स को चुनौती देने की कोशिश कर रहा था तब इस लेग स्पिनर ने 12वें ओवर में गेंद थामी और दक्षिण अफ्रीकी टीम का मध्यक्रम झकझोर दिया। तांबे ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए तीन ओवर में 15 रन देकर चार विकेट लिए। लॉयंस की तरफ से कप्तान एल्विरो पीटरसन ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। तांबे के अलावा जेम्स फॉकनर और विक्रमजीत मलिक ने दो-दो विकेट लिए।

Related

No comments:

Post a Comment