Wednesday 25 September 2013

News in Hindi: Obscene photo's of Married woman uploded in Facebook


obscene photo

जागरण संवाददाता, चंबा। चंबा में महिला की अश्लील तस्वीरें फेसबुक पर डालने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में दंपति के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और विशेष सूचना प्रौद्योगिकी जांच दस्ते के साथ मिलकर पुलिस मामले की कड़ियां खंगालने में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि जिस महिला की तस्वीरें फेसबुक पर डाली गई हैं, उसकी कुछ दिन पहले ही शादी हुई है। शायद शादी तोड़ने के मकसद से किसी ने यह शरारत की है।

यह मामला तब सामने आया, जब फेसबुक पर शिमला नामक आइडी पर डाली गई अश्लील तस्वीरों को कुछ यूजर्स ने 'लाइक' कर लिया। जब दंपति को इसकी खबर मिली तो उन्होंने इस संबंध में पुलिस से संपर्क कर मामला दर्ज कराया। पुलिस ने भी तत्काल प्रभाव से आइटी एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

आइटी विशेषज्ञों की मानें तो फेसबुक पर डाली गई तस्वीरें कंप्यूटर के जरिये तैयार की गई हैं। जिनमें चेहरा किसी का और धड़ किसी का होता है। पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या आइडी चंबा में ही तैयार की गई है या कहीं अन्यत्र। पुलिस इस आइडी पर पड़ी अश्लील फोटो लाइक करने वाले यूजर्स से भी पूछताछ कर सकती है। 

पुलिस कर रही है आरोपी की तलाश : डीएसपी जितेंद्र चौधरी का कहना है कि इस मामले में फेसबुक पर अश्लील तस्वीरें डालने वाले आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी गिरफ्त में होगा। 

Related

No comments:

Post a Comment