Monday 23 September 2013

News in Hindi: ABVP wins DUSU Eletion


DU election

नई दिल्ली [जागरण संवाददाता]। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ [डूसू] चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद [एबीवीपी] ने अध्यक्ष सहित तीन पदों पर कब्जा कर शुक्रवार को ही भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए गए नरेंद्र मोदी को पहला तोहफा दिया। शनिवार को आए नतीजों में एबीवीपी के अमन अवाना अध्यक्ष, उत्कर्ष चौधरी उपाध्यक्ष और राजू रावत संयुक्त सचिव पद पर विजयी घोषित किए गए।

कांग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया [एनएसयूआइ] को सिर्फ सचिव पद हासिल हुआ है। इस पद पर करिश्मा ठाकुर ने जीत दर्ज की। इस प्रकार से एबीवीपी ने डूसू पर से एनएसयूआइ का कब्जा खत्म कर दिया है।

दिल्ली की राजनीति की नर्सरी माने जाने वाले डूसू चुनाव में एबीवीपी की इस धमाकेदार जीत ने युवाओं के रुझान को भी जाहिर कर दिया है। एबीवीपी का भी साफ कहना है कि डूसू चुनाव में नरेंद्र मोदी फैक्टर ने बड़ा काम किया है। एबीवीपी ने अपने सभी प्रत्याशियों के नाम और क्रमांक में मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल किया था।

प्रचार के दौरान पोस्टर में भी नरेंद्र मोदी का चेहरा प्रमुखता से रखा गया था। एबीवीपी के प्रवक्ता साकेत बहुगुणा कहते हैं कि नरेंद्र मोदी युवाओं में सबसे लोकप्रिय नेता हैं। देश का युवा उनसे बदलाव की उम्मीद रखता है। डीयू के छात्रों को भी यही उम्मीद है।

Original.. http://www.jagran.com/news/national-du-and-jnu-student-polls-end-du-result-today-10724339.html

No comments:

Post a Comment