Monday 23 September 2013

News in Hindi: Singh should name politicians. we can probe


Big News

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने मंगलावार को कहा कि पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वी के सिंह बताएं कि किन-किन नेताओं और मंत्रियों को पैसा दिए गए और किसने पैसे लिए। जनरल सिंह यदि इसकी जानकारी देते हैं तो सरकार इसकी जांच कराएगी।

गौरतलब है कि अपने कार्यकाल में जम्मू-कश्मीर सरकार को अस्थिर करने की कोशिशों को लेकर लग रहे आरोपों के बीच जनरल वीके सिंह ने कहा है कि राज्य के कुछ मंत्रियों को सेना पैसा देती रही है। उन्होंने जोड़ा कि यह तो आजादी के समय से चला आ रहा है।

एक अंग्रेजी समाचार चैनल से बातचीत में सिंह ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों को झूठा और दुर्भावना से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि राज्य में स्थायित्व कारणों और विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के लिए जम्मू-कश्मीर के सभी मंत्रियों को सेना पैसा मुहैया कराती रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या सभी मंत्रियों को पैसा दिया जाता है? उन्होंने अपने बयान में संशोधन करते हुए कहा, 'हो सकता है कि सभी नहीं, लेकिन कुछ मंत्रियों और लोगों को खास कार्य के लिए निश्चित रकम दी जाती है। 

उधर, जम्मू-कश्मीर के सत्तारूढ़ दल नेशनल कांफ्रेंस [नेकां] ने राज्य में कुछ मंत्रियों द्वारा धन लेने संबंधी सिंह के आरोपों पर कड़ा ऐतराज जताया और उन्हें ऐसे मंत्रियों के नाम बताने की चुनौती दी है। नेकां के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंदर सिंह राणा ने कहा कि यह वाकई भारतीय राष्ट्र और सेना के लिए दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण दिन है कि पूर्व सेनाध्यक्ष ऐसे बेबुनियाद बयान दे रहे हैं।

Related

No comments:

Post a Comment