Thursday 26 December 2013

Aamir starts a new trend in b town, No promotions makes a film superhit


मुंबई। जहां एक ओर स्टार्स अपनी फिल्म प्रचार और उसे हिट बनाने के लिए तरह-तरह के फंडे अपनाते रहते हैं, वहीं मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने धूम-3 का कम-से-कम प्रमोशन किया और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ने में सफल रही। आमिर खान ने ऐसा करके बी टाउन में एक नया ट्रेंड का आगाज कर दिया है और बॉलीवुड को बिना प्रमोशन के फिल्म सुपरहिट कराने का फॉमूर्ला दे दिया।

जैसा कि आप जानते हैं कि आमिर ने धूम थ्री के प्रमोशन के लिए किसी भी रियलिटी शो का सहारा नहीं लिया। ना ही फिल्म के गानों का ज्यादा प्रचार किया। आमिर ने बहुत पहले से ही फिल्म प्रमोशन की एक अलग ही स्ट्रैटेजी बना ली थी और फिल्म की सफलता को देखते हुए लगता है कि वह अच्छी तरह से काम कर गई।
कुछ ट्रेड एनालिस्ट बताते हैं कि आमिर का फंडा था पब्लिसिटी में पैसे खर्च करके कोई फायदा नहीं है, इससे बेहतर है कि फिल्म की कहानी पर ज्यादा काम किया जाए। इसलिए आमिर ने शुरू से ही फिल्म प्रचार के कोई भी हथकंडे नहीं अपनाए। इसके बगैर ही फिल्म 100 करोड़ के क्लब में आसानी से शामिल हो गई। यही नहीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कई नई रिकॉर्ड भी कायम कर दिए।

आमिर ने बहुत पहले ही कह दिया था कि वे फिल्म के गानों का ज्यादा प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने निर्माताओं से भी कहा था कि वे किसी भी रियलिटी शो का हिस्सा नहीं बनेंगे। स्टार्स अपनी फिल्म प्रमोशन के लिए आए दिन किसी न किसी टीवी शो में अपनी हाजिरी दर्ज कराने पहुंच ही जाते हैं। फिल्म को ज्यादा से ज्यादा पब्लिसिटी मिले और फिल्म हिट हो,लेकिन आमिर का तो फंडा ही और था। खामोशी से उन्होंने अपनी फिल्म हिट करा दी और धूम थ्री बन गई बॉलीवुड ब्लॉकबास्टर हिट। 

Source : Entertainment News in Hindi

No comments:

Post a Comment