Tuesday 31 December 2013

BJP attacks on the statement of chidambram

नई दिल्ली। वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम द्वारा पार्टी को आम चुनाव से पहले अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के सुझाव पर भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने निशाना साधा है।

नकवी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस को विदाई के समय याद आ रहा है कि नेता होना चाहिए। अब तक क्या बिन नेता के सरकार चल रही थी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि कांग्रेस खुलकर सामने आए और मुकाबला करे। हालांकि अपने बयान पर बवाल के बाद चिदंबरम ने इसे अपना निजी विचार बताते हुए कहा कि आखिरकार पार्टी को ही इसके बारे में फैसला करना है।

गौरतलब है कि चिदंबरम ने एक निजी टीवी चैनल के साथ साक्षात्कार में कहा था कि मेरे विचार में पार्टी (कांग्रेस) को एक ऐसे व्यक्ति के नाम की घोषणा करनी चाहिए, जो सरकार बनाने की स्थिति में प्रधानमंत्री की कमान संभाले। चिदंबरम की इस राय के पहले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में जबरदस्त हार के बाद कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा था कि उचित समय आने पर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। वैसे माना जा रहा है कि 17 जनवरी को कांग्रेस की प्रस्तावित बैठक में उपाध्यक्ष राहुल गांधी को औपचारिक तौर पर पार्टी का नेता बनाने की घोषणा की जा सकती है। मालूम हो कि विपक्षी दल भाजपा ने सितंबर में ही गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले साल होने जा रहे चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया था।

Read more  : News in Hindi

No comments:

Post a Comment