Tuesday 31 December 2013

Fantastic performance by team but could have done better: MS Dhoni

डरबन। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने दक्षिण अफ्रीका के हाथों दूसरे टेस्ट मैच में मिली 10 विकेट से हार के बाद अपनी टीम के खिलाफ गए अंपायर के कुछ फैसलों पर नाराजगी जताई। धौनी ने कहा, 'पहला सत्र अहम था। हमने अच्छी शुरुआत नहीं की, कुछ खराब फैसले, कठिन फैसले और कुछ खराब शॉट। सभी कुछ हमारे खिलाफ गया।'

भारत के खिलाफ गए दो फैसलों में विराट कोहली का विकेट शामिल था। कोहली को अंपायर ने आउट करार दिया था, जबकि डेल स्टेन की गेंद उनके बल्ले से नहीं बल्कि कंधे से लगकर विकेटकीपर के हाथ में गई थी। बाद में जहीर खान का फैसला भी विवादित था क्योंकि टीवी रिप्ले से जाहिर था कि गेंद लेग स्टंप के बाहर से जा रही थी।

धौनी ने टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा, 'मैं टीम के प्रदर्शन से खुश हूं खासकर गेंदबाजों के। शीर्षक्रम के कुछ ही बल्लेबाजों ने उपमहाद्वीप के बाहर पांच से अधिक टेस्ट खेले हैं। सबसे कठिन टीम के खिलाफ खेलना उनके लिए अच्छा अनुभव रहा।' उन्होंने गेंदबाजों के बारे में कहा कि गेंदबाजों ने रणनीति के अनुरूप प्रदर्शन किया। उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला। टेस्ट क्रिकेट पांच दिन का खेल है जिसमें एक सत्र के खराब प्रदर्शन का असर मैच पर हो सकता है।

No comments:

Post a Comment