Thursday 26 December 2013

Dilip kumar film aag ka dariya is going to release shortly





 
 
मुंबई। दिलीप कुमार को चाहने वालों के लिए खुशखबरी है। उनकी फिल्म 'आग का दरिया' जल्द ही रिलीज हो सकती हैं। करीब 20 सालों से विभिन्न वजहों से अटकी इस फिल्म की रिलीज की संभावना बनने का श्रेय जाता है फिल्म के निर्देशक एस.वी. राजेन्द्र सिंह बाबू को। 

इससे पहले 'मेरी आवाज सुनो', 'मेरा फैसला' और 'एक से भले दो' जैसी फिल्में बना चुके बाबू फिल्म की रिलीज को लेकर प्रयासरत हैं। बाबू कहते हैं, मैं हाल ही में सायरा बानो (दिलीप कुमार की पत्‍‌नी) से मिला था। मैंने उन्हें जानकारी दी कि फिल्म के निगेटिव मुझे प्राप्त हो गए हैं और मैं यह फिल्म रिलीज करना चाहता हूं। इस बात से वह बेहद खुश थीं और उन्होंने इस मामले में पूरा सहयोग करने की बात कही है।'

बाबू ने सिंगापुर के उस डिस्ट्रीब्यूटर से मुलाकात की जिसके पास 1990 में बनी इस फिल्म के निगेटिव थे। बाबू ने बताया कि उस डिस्ट्रीब्यूटर ने न सिर्फ मुझे उस फिल्म के निगेटिव दिए बल्कि सिंगापुर से मेरे साथ चेन्नई आकर फिल्म का डिजीटल वर्जन भी तैयार करवाया।

यह फिल्म 1990 में ही क्यों नहींरिलीज हो सकी? इस सवाल के जवाब में बाबू कहते हैं, फिल्म को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल चुकी थी और यह रिलीज भी होने वाली थी, लेकिन कुछ कानूनी अड़चनें आ गयीं और हम इसे ढंग से रिलीज नहींकर सके। चूंकि मैं इसके निर्माण से जुड़ा था, इसलिए फिल्म के निर्माता की मौत के बाद मैंने फिल्म के प्रिंट की तलाश जारी रखी। खुशकिस्मती से मेरे प्रयास रंग लाए।'





No comments:

Post a Comment