Sunday 29 December 2013

Schumacher in coma, 'critical' after France ski accident

ग्रेनोब्ल। सात बार फॉर्मूला वन के विजेता रहे माइकल शूमाकर कोमा में हैं। फ्रांस की एल्प्स पर्वत श्रृंखला में रविवार को स्कीइंग करते हुए गंभीर रूप से घायल हुए माइकल शूमाकर के सिर में गंभीर चोट लगी है, जिसके कारण वे जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

फ्रांस के दक्षिण-पूर्वी शहर ग्रेनोबल स्थित अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है 44 वर्षीय शूमाकर को जब यहां लाया गया तो उनके सिर में गहरी चोट लगी थी। शूमाकर कोमा में थे और उन्हें तत्काल न्यूरो सर्जरी की जरूरत थी। उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
शूमाकर अपने 14 वर्षीय बेटे और दूसरे लोगों के साथ रविवार सुबह स्कीइंग कर रहे थे। इसी दौरान उनके साथ यह हादसा हुआ। जानकारी के मुताबिक शूमाकर ने हेलमेट पहन रखा था, लेकिन उनका सिर एक चट्टान से टकरा गया। हादसे के बाद वह होश में थे, लेकिन थोड़ी देर में ही वे अचेतावस्था में आ गए। दुर्घटना के बाद शूमाकर को हेलिकॉप्टर के जरिए अस्पताल ले जाया गया।

सात बार के व‌र्ल्ड रेसिंग चैंपियन शूमाकर को एफ-1 सर्किट के महानतम चालकों में से एक माना जाता है। उन्होंने 2000 से 2004 के बीच फेरारी टीम के लिए पांच खिताब जीते थे। 2010 में फॉर्मूला वन रेसिंग में फिर से वापसी के बाद शूमाकर ने सिर्फ एक बार पोडियम फिनिश किया है। 

No comments:

Post a Comment