Thursday 26 December 2013

Kejriwal questions timing of steep hike in CNG prices


Hindi News Paperनई दिल्ली। दिल्ली में सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ने से 'आप' का पारा चढ़ गया है और उसने सरकार गठन से ठीक पहले उठाए गए इस कदम पर अंगुली उठाई है। वहीं, सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में ऑटो वालों की हड़ताल के आह्वान को देखते हुए पार्टी के संयोजक और दिल्ली के भावी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उसने दो दिन का वक्त मांगा है।

दिल्ली में सरकार गठन से दो पूर्व सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी होने पर अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए इसके समय पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने ट्विट कर कहा है कि राजधानी में सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं। क्या समय को लेकर संदेह नहीं होता? 

केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार को इसका जवाब देना होगा कि दाम बढ़ाने की इतनी जल्दी क्या थी, जब सरकार का गठन होने वाला है।

इस बीच, सीएनजी के दाम बढ़ने से दिल्ली के ऑटो चालकों ने हड़ताल का आह्वान किया है। जिसके बाद शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे अरविंद केजरीवाल ने ऑटो चालकों से हड़ताल पर न जाने की अपील करते हुए दो दिन की मोहलत मांगी है। गैस के दामों में भारी वृद्धि से नाराज केजरीवाल ने कहा है कि सीएनजी के दाम बढ़ाए जाने के फैसले को वे वापस करवाने की कोशिश करेंगे।

उल्लेखनीय है कि सीएनजी के दाम में बृहस्पतिवार मध्य रात्रि से 4.50 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बढ़ोतरी कर दी गई है। तीन माह के अंदर सीएनजी के दाम में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है। इसी तरह से रसोई घर में पाइप से सप्लाई की जाने वाली पीएनजी [पाइप्ड नेचुरल गैस] भी अब महंगी हो गई है। इसके दाम में 5.15 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बढ़ोतरी की गई है।

Read more : Hindi News Paper

No comments:

Post a Comment