Thursday 26 December 2013

Top LeT militant killed in JK encounter


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में बृहस्पतिवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर उमर को मार गिराया। वह पाकिस्तान का रहने वाला था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह बड़गाम जिले के चाडूरा इलाके के हुशरू में जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान सुबह 8:30 बजे हुई मुठभेड़ में लश्कर का कुख्यात आतंकी उमर मारा गया। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद उसके पास से एक-47 राइफल व अन्य हथियार बरामद किए हैं।

ऑपरेशन का नेतृत्व करने वाले जिले के एसपी मोहम्मद इरशाद ने बताया कि सर्वाधिक वांछित आतंकियों की सूची में शामिल उमर ने 2 दिसंबर को चाडूरा के एसएचओ, उप निरीक्षक शाबिर अहमद की हत्या कर दी थी। वहां तीन आतंकी मारे गए थे, लेकिन वह भागने में सफल रहा था।

एसपी ने कहा कि वह बड़गाम-पुलवामा इलाके में कई गुरिल्ला हमलों के लिए जिम्मेदार था। उमर के कुछ साथियों के साथ इलाके में छिपे होने की गुप्त सूचना मिली जिसके आधार पर बुधवार दोपहर को सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

पुलवामा में मुठभेड़ जारी
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के वागड-गडपोरा में बृहस्पतिवार सुबह तड़के छह-सात आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया और उसके साथ मुठभेड़ जारी है। यह मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े चार बजे शुरू है और खबर लिखे जाने तक जारी थी। यह गांव सिख बहुल है और कहा जा रहा है कि गांव में जैश और लश्कर के आतंकी छिपे हैं।

Source : Latest News In Hindi

No comments:

Post a Comment