Thursday 26 December 2013

Guillermo Olaso given five-year ban for match fixing


लंदन। स्पेन के टेनिस खिलाड़ी गुइलेरमो ओलासो को मैच फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद पांच साल का प्रतिबंध और 25000 डॉलर के जुर्माने की सजा सुनाई गई है। निचले स्तर पर चैलेंजर और फ्यूचर टूर्नामेंट खेलने वाले बिलबाओ के 25 वर्षीय खिलाड़ी को टेनिस भ्रष्टाचार निरोधक कार्यक्रम के तहत तीन अपराधों का दोषी पाया गया है। 

टेनिस इंटीग्रिटी यूनिट (टीआइयू) के प्रवक्ता ने कहा कि ओलासो ने यह अपराध 2010 में किया और उन पर पांच साल का प्रतिबंध तुरंत प्रभाव से लागू होता है। अब ओलासो पेशेवर टेनिस की मान्य इकाइयों द्वारा आयोजित या मान्य किसी टूर्नामेंट या प्रतिस्पर्धा में भाग नहीं ले सकेंगे। ओलासो ने फ्यूचर्स टूर पर दस खिताब जीते हैं, लेकिन मुख्य एटीपी टूर पर सिर्फ तीन बार खेले हैं। ओलासो से पहले इस साल तीन और टेनिस खिलाड़ियों पर नियम तोड़ने के कारण कार्रवाई की गई। 


सितंबर में इटली की युवा खिलाड़ी क्लॉडिया कोपोला पर मैच फिक्सिंग में दोषी पाए जाने पर छह महीने का प्रतिबंध और चार हजार डॉलर का जुर्माना लगाया था। जून में नीदरलैंड्स के यानिक एबिनघोस को कथित तौर पर संट्टेबाजी में लिप्त पाए जाने पर छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था, जबकि इससे कुछ दिन पहले ही रूस के सर्गियो क्रोटिक पर मैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था।
पिछले दो सालों में क्रोटिक आजीवन प्रतिबंध की सजा पाने वाले तीसरे पुरुष खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सर्बिया के डेविड सेविक और ऑस्ट्रिया के डेनियल कोलरर पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था।

Source: News Headlines

No comments:

Post a Comment