Thursday 26 December 2013

Saina Nehwal became obsessed with Taj Mahal




जागरण संवाददाता, आगरा। एक तरफ सौंदर्य का प्रतिमान विश्व का सातवां अजूबा ताज था, तो दूसरी ओर देश की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल। बगैर किसी प्रोग्राम के अचानक ताजमहल देखने की इच्छा पूरी होने की खुशी उनके चेहरे पर साफ नजर आ रही थी। गुरुवार को एक घंटे तक ताज की खूबसूरती निहारने के बाद वह सैफई रवाना हो गई।

सैफई महोत्सव में प्रदेश सरकार द्वारा ओलंपिक के पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है। इसमें भाग लेने के लिए देश की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल बुधवार देर रात आगरा पहुंची थीं। रात को वह होटल आइटीसी मुगल में रुकीं। गुरुवार सुबह करीब सात बजे ताजमहल देखने पहुंचीं। स्मारक में प्रवेश करने के बाद वह ताज के सौंदर्य से अभिभूत नजर आई। करीब एक घंटे तक ताज के इतिहास और उसकी पच्चीकारी में दिलचस्पी दिखाई। उन्होंने डायना बेंच और कई अन्य जगहों से ताज के साथ फोटो भी खिंचाए।

ताज के भ्रमण के बाद साइना ने कहा कि लंबे समय से ताजमहल देखने की उनकी इच्छा थी, लेकिन व्यस्तताओं के चलते वह यहां नहीं आ पा रही थीं। उन्होंने तो सोचा भी नहीं था कि बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के इस तरह ताज देखने की हसरत पूरी होगी। भ्रमण के दौरान उन्हें देसी-विदेशी पर्यटकों से परेशानी न हो, इसके लिए सुरक्षाकर्मी उनके साथ चल रहे थे। हालांकि बहुत से पर्यटकों ने उन्हें पहचान लिया और साथ में फोटो कराने और ऑटोग्राफ देने की मांग की, लेकिन सुरक्षा कर्मियों के चलते उन्हें निराशा हाथ लगी। ताज में उत्तार प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव आनंदेश्वर पांडे उनके साथ रहे।

No comments:

Post a Comment