Thursday 26 December 2013

Kejriwal terror: officers destroy papers and some other wants transfer

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर आसीन हो जाएंगे। इसके साथ ही कई दिनों से सरकार को लेकर चल रही उहापोह की स्थिति को पूर्णविराम लग जाएगा। लेकिन केजरीवाल के सत्ता संभालने से पहले ही दिल्ली सरकार के अफसरों में खौफ देखा जा रहा है। एक निजी टीवी चैनल ने अपने स्टिंग के जरिए इस बात का खुलासा किया है कि केजरीवाल के सीएम पद ग्रहण करने से पहले ही अफसर किस तरह से ट्रांसफर ले रहे हैं। 

चैनल के स्टिंग में पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली के ओएसडी के सामने ही उनके कर्मचारियों को फाइलों से कागज निकालकर फाड़ते हुए दिखाया गया है। इतना ही नहीं पत्रकार के पूछने पर ओएसडी ने किसी तरह के भी कागजात फाड़ने से साफ इंकार कर दिया। दूसरी और स्टिंग में दिल्ली जल बोर्ड को लेकर भी कुछ खुलासे किए गए हैं। 

इस स्टिंग में दिल्ली जल बोर्ड के मुख्य सतर्कता अधिकारी सीवीओ ने माना है कि जल बोर्ड में कई अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार की गिरफ्त में हैं। सीवीओ के पीए के मुताबिक दिल्ली जल बोर्ड ने महज मीटिंग के दौरान हुए लंच पर ही करोड़ों रुपये खर्च कर दिए हैं। पीए ने खुलासा किया है कि दिल्ली जल बोर्ड के निचले दर्जे के कर्मचारियों के पास भी महंगी महंगी कारें हैं जो सिर्फ भ्रष्टाचार का नतीजा है। 

इस स्टिंग में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि किस तरह से अधिकारी केजरीवाल से खौफजदा होकर अपना ट्रांसफर करवाने में लगे हैं। कुछ का ट्रांसफर तो हो भी गया है। 

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल पहले ही यह साफ कर चुके हैं कि उनकी सरकार बनने के बाद किसी भी भ्रष्ट अधिकारी को बक्शा नहीं जाएगा। इसको लेकर भ्रष्ट अधिकारियों के माथे पर केजरीवाल के नाम की शिकन आनी लाजमी ही है। 

Read more : Top Hindi News

No comments:

Post a Comment