Sunday 29 December 2013

Lalu praises rahul gandhi and hopeful for the next congress government




मुजफ्फरनगर [जागरण संवाददाता]। चारा घोटाले में पांच साल की सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सुप्रीम कोर्ट से जमानत पर छूटने के बाद रविवार को मुजफ्फरनगर के दंगा राहत शिविर पहुंचे। पीड़ितों से मुलाकात के दौरान लालू राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों खासकर भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सामने कुछ नहीं हैं। उन्होंने कांग्रेस से जल्द गठबंधन की उम्मीद जताते हुए कहा कि आगामी सरकार भी संप्रग की ही बनेगी।

आम आदमी पार्टी को नौटंकी करार देते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देखना है कि 2014 के दंगल में भारत टूटेगा या रहेगा। सांप्रदायिक ताकतें दिल्ली के तख्त पर कब्जा करना चाहती हैं। राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में सांप्रदायिक ताकतों को शिकस्त देने के लिए जल्द ही हम कांग्रेस से गठबंधन करने जा रहे हैं। शाहपुर क्षेत्र के गांव सांझक में विस्थापितों ने लालू का काफिला रोक लिया और सरकारी जमीन पर कब्जे के आरोप में दर्ज रिपोर्ट को खारिज कराने और मुआवजा दिलाने की मांग की।

मेरठ में लालू ने कहा कि हस्तिनापुर के सिंहासन पर न भाजपा बैठेगी और न ही सत्ता भोगने का सपना देख रही समाजवादी पार्टी। आगे भी कांग्रेस ही देश चलाएगी और साथियों को संप्रग से जोड़ने की कोशिश होगी।
'हैलो अखिलेश! मैं लोई शिविर में हूं, इन लोगों को सरकारी मुआवजा नहीं मिला।' ये बातें लालू प्रसाद यादव ने शरणार्थियों को मदद दिलाने का आश्वासन देते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर बातचीत में कही। उन्होंने लोगों से कहा कि मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि आप जैसा कहेंगे, वैसा किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment