Sunday 29 December 2013

Somdev to face Qualifier in first round

चेन्नई। भारत के शीर्ष खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन को सोमवार से शुरू हो रहे चेन्नई ओपेन के पहले दौर में क्वालीफायर खिलाड़ी से भिड़ना होगा, जबकि वाइल्डकार्ड धारक युकी भांबरी और जीवन नेंदुचेझियन को पहले दौर में कठिन ड्रॉ मिला है। शनिवार को टूर्नामेंट के ड्रॉ घोषित किए गए। 


विश्व में 195वीं रैंकिंग के खिलाड़ी भांबरी को पहले दौर में विश्व के 64वें नंबर के खिलाड़ी स्पेन के पाबलो कारेनो बुस्टा से भिड़ना है, जबकि जीवन को विश्व के 84वें नंबर के खिलाड़ी चेक गणराज्य के जीरी वेस्ले की चुनौती का सामना करना होगा। ड्रॉ के बारे में बारे में सोमदेव ने कहा, 'मैं अपने प्रतिद्वंद्वी को नहीं जानता, लेकिन मुझे इतना पता है कि वह कुछ मैच जीतकर मुख्य ड्रॉ में आएगा, लिहाजा मुकाबला काफी मुश्किल होगा।' सोमदेव ने पिछले साल वाइल्ड कार्ड के जरिये मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी। पहले दौर में उन्होंने चेक गणराज्य के जान हाजेक को मात दी थी, लेकिन दूसरे दौर में उन्हें शीर्ष वरीय टॉमस बर्डिक के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

इस बीच, शीर्ष वरीय स्टानिस्लास वावरिंका, दूसरी वरीयता प्राप्त मिखाइल यूझनी, तीसरी वरीय इटली के फाबियो फोगनिनी और चौथी वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी खिलाड़ी बेनोइत पाएर को पहले दौर में बाई दी गई है। डबल्स वर्ग में भारत के रोहन बोपन्ना और पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी की शीर्ष वरीय जोड़ी को पहले दौर में मौजूदा चैंपियन वावरिंका और पाएर की जोड़ी से भिड़ना होगा, जबकि भारत के लिएंडर पेस और फोगनिनी की दूसरी वरीय जोड़ी को मारिन ड्रागांजा और माए पाविक की क्रोएशियाई जोड़ी की चुनौती का सामना करना है। 

No comments:

Post a Comment