Thursday 26 December 2013

Sardar Singh feels Indian Hockey success will return again


रानियां, जासं (सिरसा)। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान और विश्व के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर सरदार सिंह ने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब हॉकी का रुतबा भारत में फिर से लौटेगा और इस खेल में हमारी बादशाहत कायम होगी।

यहां अपने पांच दिवसीय प्रवास के दौरान सरदार ने श्री गुरु हरी सिंह महाविद्यालय के स्टेडियम में जूनियर खिलाड़ियों के साथ अभ्यास किया और उन्हें हॉकी के गुर भी सिखाए। सरदार ने कहा, 'एक वह भी जमाना था जब हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जैसे खिलाड़ी बिना सुविधाओं के नंगे पैर मैदान पर दौड़ते थे। अब छोटे शहरों में भी एस्ट्रोटर्फ पर अभ्यास होने लगा है। इससे छोटे कस्बों से हॉकी प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय हॉकी का भविष्य उज्ज्वल है क्योंकि भारतीय टीम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोच टेरी वाल्श से प्रशिक्षण लेने का मौका मिला है। इससे टीम के मनोबल में इजाफा हुआ है और अब उनका और पूरी टीम का फोकस जुलाई, 2014 में नीदरलैंड्स में होने वाले विश्व कप पर है।'
भारतीय टीम विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। इससे पहले भारतीय हॉकी टीम को हॉकी इंडिया लीग और कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में विश्व की दिग्गज टीमों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। इससे टीम में विश्वास और बढ़ेगा। सरदार जल्द ही दिल्ली पहुंचकर विश्व कप के लिए वहां 28 दिसंबर से शुरू हो रहे चौथे व अंतिम राउंड के अभ्यास सत्र में जुट जाएंगे।

Source : Cricket News

No comments:

Post a Comment