Tuesday 24 December 2013

President Permitted to form govt in delhi

केजरीवाल की फेसबुक पर सफाई, कहा- कांग्रेस की भी होगी जांच
नई दिल्ली। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार के गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बीच 'आप' ने अपनी ओर से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए किसी को भी न्यौता भेजने से साफ इन्कार कर दिया है। इसके साथ ही यह भी कहा है कि उनके विधायक व परिजन वीआइपी पास नहीं लेंगे। वे जनता के बीच ही बैठेंगे। उधर, पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा है कि कल मंत्रियों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा।
इस बीच 'आप' के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस से समर्थन पर फेसबुक पर दी सफाई देते हुए कहा कि हम अल्पमत में सरकार बना रहे है। कांग्रेस से उनका कोई लेना-देना नहीं है और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस के खिलाफ जांच भी करवाई जाएगी। हम सिर्फ आम आदमी के बारे में सोचते हैं और आम आदमी ही देश की तकदीर लिखेगा। वहीं, मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 'आप' को समर्थन दिए जाने के विरोध में प्रदेश कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और अरविंद केजरीवाल का पुतला फूंका।
जानकारी के अनुसार, 'आप' ने दिल्ली के मुख्य सचिव से कहा है कि वह किसी को आमंत्रण नहीं भेजेंगे, अगर वह चाहें तो अपनी तरफ से आमंत्रण भेज सकते हैं। इसके साथ ही पार्टी ने अपने विधायकों व उनके परिजनों को आम लोगों के साथ बैठने को कहा है। उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए वीआइपी पास नहीं दिया जाएगा।
मालूम हो कि पार्टी ने रामलीला मैदान में 26 दिसंबर को सरकार के शपथ ग्रहण की इच्छा जताई है। लेकिन इसका अंतिम फैसला उपराज्यपाल को करना है। अभी तारीख का ऐलान होना बाकी है।

No comments:

Post a Comment