Thursday 26 December 2013

Who is threatening to Congress MLA's

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली में नई सरकार के गठन के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को समर्थन देने के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी में घमासान जारी है। बुधवार देर रात एक बजे से तड़के चार बजे के बीच कांग्रेस के चार विधायकों पर यह दबाव बनाया जा रहा था कि वो यह लिखकर दे दें कि कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आप को समर्थन नहीं देना चाहिए। विधायकों को धमकाने वाले खुद को कांग्रेस हाईकमान से जुड़ा बता रहे थे। एक विधायक ने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को भी इसकी इत्तला दी। विधायकों के घर जाने वाले ये लोग सफेद रंग की फार्चुनर गाड़ी में सवार थे, जिसका नंबर एचआर11ई1168 बताया गया है।

सीलमपुर, मतीन अहमद:- सीलमपुर से कांग्रेस विधायक मतीन अहमद ने बताया कि बुधवार की रात करीब दो बजे तीन लोग उनके घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाकर उन्हें जगाया। पहली मंजिल पर उनका कार्यालय है। एक व्यक्ति गाड़ी से उतरकर उनके साथ कार्यालय तक आया। उसका कहना था कि उसे हाईकमान ने भेजा है। विधायक ने बताया, उस व्यक्ति का कहना था कि मैं उसे लिखकर दे दूं कि मैं केजरीवाल को समर्थन देने के खिलाफ हूं। इस पर मैंने उन्हें कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले ही अपना फैसला कर चुकी है आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया जाएगा और पार्टी के सभी विधायक इस फैसले के साथ हैं। मतीन का कहना था कि संबंधित व्यक्ति ने बहुत कोशिश की कि मैं उसे लिखकर दे दूं लेकिन मैंने मना कर दिया। इसके बाद वह चला गया।

जामिया नगर,मोहम्मद आसिफ :- जामियानगर में रहने वाले ओखला विस सीट से कांग्रेस विधायक मोहम्मद आसिफ के घर पर भी सफेद रंग की फार्चुनर गाड़ी रात करीब सवा तीन बजे पहुंची। उनके घर का दरवाजा खटखटाया गया। विधायक ने उस व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने अपना नाम सुनील बताया और कहा कि उसे पार्टी हाईकमान ने भेजा है। विधायक ने बताया कि उन्होंने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को मामले की सूचना दी। लेकिन समय रहते जब पुलिस जिप्सी नहीं पहुंची तो उन्होंने स्थानीय थानाध्यक्ष को फोन कर पूरे मामले की सूचना दी। जब तक पुलिस पहुंचती, तब तक दो लोग फार्चुनर गाड़ी पर सवार होकर चल दिए। विधायक ने बताया कि उन्हें बाद में पुलिस से जानकारी मिली कि बाइक से पैट्रोलिंग करने वाले दो पुलिसकर्मियों ने फार्चुनर सवार इन दोनों लोगों से पूछताछ की थी और दोनों ने उन्हें बताया था कि वे विधायक से मिलने आए थे।

चांदनी चौक, प्रह्लाद साहनी :- फार्चुनर गाड़ी उसी रात करीब चार बजे चांदनी चौक से कांग्रेस के विधायक प्रह्लाद सिंह साहनी के घर पर भी गई थी। गाड़ी से उतरे एक व्यक्ति ने उनके गार्ड के फोन से उन्हें कॉल कर नीचे आने को कहा। पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसे पार्टी हाईकमान ने भेजा है। इस पर अपने घर की बालकनी में आकर साहनी ने उन्हें कहा कि यदि हाईकमान को कुछ कहना होगा तो उसके अलग तरीके हैं। इसके बावजूद वह व्यक्ति नहीं माना और उसने गार्ड के फोन से दोबारा कॉल किया। लेकिन विधायक नीचे नहीं उतरे। बाद में गाड़ी चली गई। उनके घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में इस गाड़ी से आए लोगों की तस्वीर भी कैद है। विधायक ने बताया कि ये लोग हरियाणवी लहजे में बोल रहे थे।

Read more : News in Hindi

No comments:

Post a Comment