Thursday 31 October 2013

Attack on Modi through Nitish Kumar's fake facebook Account


Nitish Kumar

एसए शाद, पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर जाली फेसबुक एकाउंट के जरिए नरेंद्र मोदी से दो-दो हाथ जारी है। जदयू के वरिष्ठ नेता संजय झा ने इसे गंभीर अपराध करार देते हुए कहा कि यह किसी की जानबूझ कर की गई शरारत है।
मुजफ्फरनगर में इसी प्रकार से सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल कर लोगों को भड़काया गया। हम इसकी शिकायत साइबर क्त्राइम सेल में दर्ज कराएंगे। इस नकली एकाउंट पर नीतीश कुमार के पोस्ट पिछले कुछ दिनों से नियमित रूप से सामने आने लगे हैं। हुंकार रैली के बाद तो इसमें और अधिक तेजी देखी जा रही है। हुंकार रैली में नरेंद्र मोदी के भाषण का उनका राजगीर में दिया गया बिन्दुवार जवाब दो ही दिनों में काफी 'लाइक' बटोर चुका है।
नरेंद्र मोदी के इतिहास ज्ञान पर प्रश्न उठाते हुए यह पोस्ट 'मोदी को इतिहास के एक गुरू की क्यों जरूरत?' शीर्षक से आया है। रैली में भीड़ के बड़े-बड़े दावों के जवाब में गांधी मैदान में भीड़ की तीन तस्वीरें सोशल मीडिया से कनेक्ट लोगों को खुद फैसला लेने के लिए डाली गई हैं। ये तस्वीरें उनकी अधिकार रैली, लालू प्रसाद की परिवर्तन रैली और नरेंद्र मोदी की हुंकार रैली की हैं। 

हुंकार रैली में हुए बम धमाकों एवं आइबी के अलर्ट को लेकर उठे विवाद पर भी इस नकली फेसबुक एकाउंट पर गुजरात सरकार एवं भाजपा को जवाब दिया गया है। टाइम्स आफ इंडिया की एक कटिंग लगाते हुए कहा गया है मई में ही आइबी ने गुजरात सरकार को सतर्क किया था उनकी रैली में एक 'सैफरान आउफिट' गड़बड़ी मचा सकती है। इस इनपुट को गुजरात सरकार ने बिहार सरकार से छुपा लिया। वैसे, पेपर कटिंग अनेक हैं। गांधी मैदान में दशहरा में रावण वध कार्यक्त्रम के उद्घाटन की भी एक तस्वीर है जिसमें अन्य लोगों के साथ भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष भी नजर आ रहीं हैं। 

दिलचस्प यह है कि इस नकली एकाउंट को कई नेता भी असली समझ रहे हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के पीआरओ तो लगातार अपने कमेंट दर्ज कर रहे हैं। संजय झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी के संबंध में ऐसी भाषा का इस्तेमाल ही नहीं कर सकते, जैसी इस नकली एकाउंट में की जा रही है। उनके असली फेसबुक एकांउट को 'लो प्रोफाइल' रखा गया है। इसे अब तक 25 हजार से कुछ अधिक लाइक मिले हैं, जबकि नकली एकाउंट को 70 हजार के करीब लाइक है। 

वहीं, देखा जाए तो नरेंद्र मोदी के फेसबुक को करीब 16 लाख का लाइक हासिल है। हाल के एक सर्वे के अनुसार, नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता फेसबुक पर 17 प्रतिशत घटी है। फिर भी नेताओं में वे नंबर वन हैं। प्रधानमंत्री डा.मनमोहन दूसरे स्थान पर हैं।

Source- News in Hindi

No comments:

Post a Comment