Thursday 31 October 2013

Bollywood Top Diwali Hits Movie

Krrish 3

इस बार दिवाली पर रितिक रोशन की बड़ी फिल्म 'कृष-3' रिलीज हुई है। रितिक रोशन की इस फिल्म की एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट अच्छी है और शुरुआती रिव्यू भी अच्छे आए हैं। दिवाली पर बड़ी फिल्में रिलीज करने का सिलसिला बॉलीवुड में कई सालों से चला आ रहा है, लेकिन रितिक ने पहली बार दिवाली पर फिल्म रिलीज की है। माना जा रहा है कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो कृष-3 दिवाली पर रिलीज हुई अभी तक की सबसे कमाऊ फिल्म भी बन सकती है।
आइए पिछले कुछ सालों में दिवाली पर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली उन फिल्मों पर नजर डालते हैं, जिनका रिकॉर्ड रितिक तोड़ना चाहेंगे।
2012: पिछले साल दिवाली पर रिलीज हुई दोनों फिल्म 'सन ऑफ सरदार' और 'जब तक है जान' ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया। अजय देवगन की सन ऑफ सरदार और शाहरुख खान की जब तक है जान, दोनों 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफल रहीं।

2011: दो साल पहले भी शाहरुख की फिल्म दिवाली पर रिलीज हुई थी। शाहरुख की फिल्म 'रॉ वन' हालांकि 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई थीं, लेकिन इस फिल्म ने उम्मीद के मुताबिक बिजनेस नहीं किया।
2010: शाहरुख की तरह अजय देवगन भी दिवाली पर अपनी फिल्में अक्सर रिलीज करते रहे हैं। 2010 में दिवाली पर आई उनकी फिल्म 'गोलमाल-3' ने 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करके धमाल मचाया था।
2009: इस साल अजय देवगन की 'ऑल द बेस्ट' के सामने 110 करोड़ की लागत से बनी अक्षय कुमार की फिल्म 'ब्लू' धराशायी हो गई थी।

2008: इस साल भी अजय देवगन की फिल्म ने दिवाली धमाका किया था। उनकी फिल्म 'गोलमाल रिट‌र्न्स' को बढि़या कामयाबी मिली थी।

2007: दिवाली पर शाहरुख खान की टक्कर में रणबीर कपूर और सोनम कपूर की पहली फिल्म 'सांवरिया' भी रिलीज हुई थी। लेकिन शाहरुख की 'ओम शांति ओम' ने बॉक्स ऑफिस पर बादशाह कायम करने में सफर रही और सांवरिया अपनी अजीबो-गरीब कहानी के चलते फ्लॉप रही।

2006: शाहरुख खान और फरहान अख्तर दिवाली पर 'डॉन' का रीमेक 'डॉन' लेकर आए। इस फिल्म का मुकाबला सलमान खान, अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा की फिल्म 'जान-ए-मन' से था। इस मुकाबले में डॉन भारी पड़ी।

2005: प्रियदर्शन की कॉमेडी फिल्म 'गरम मसाला' ने दिवाली पर इस साल धमाका किया। अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम ने की यह फिल्म सुपरहिट रही।

2004: इस साल दिवाली पर यश चोपड़ा की फिल्म 'वीर-जारा' ने धमाल मचाया। किंग ऑफ रोमांस यश चोपड़ा की फिल्म वीर-जारा में शाहरुख और प्रीति जिंटा की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। इसी फिल्म के साथ रिलीज हुई अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर की फिल्म 'ऐतराज' ने भी अच्छा बिजनेस किया। 

No comments:

Post a Comment