Tuesday 29 October 2013

Congress Workers Called Modi Feku in Sardar Patel Museum Function

Narendra modi

अहमदाबाद। सरदार पटेल ट्रस्ट के राष्ट्रीय संग्रहालय के उद्घाटन समारोह के दौरान जब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने जब मंच साझा किया तो अजीब नजारे देखने को मिले। कार्यक्त्रम में मोदी के भाषण के दौरान लोगों ने नारेबाजी की और 'फेंकू-फेंकू' कहा। वहीं, पीएम के भाषण से पहले 'देश का नेता कैसा हो, मनमोहन सिंह जैसा हो' के नारे भी लगे।

भले ही यह कार्यक्रम गुजरात में था, लेकिन इसका आयोजन मोदी की सरकार ने नहीं, बल्कि उस सरदार पटेल ट्रस्ट ने किया, जिसके अध्यक्ष कांग्रेस नेता दिनशा पटेल हैं। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मोदी को फेंकू-फेंकू कहा और मनमोहन सिंह की जय-जयकार की।

दिनशा पटेल ने भी मोदी को मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सिर्फ बातें करते हैं। सरदार पटेल काम करने वाले थे। गुजरात सरकार की तरफ से पटेल के संग्रहालय को आर्थिक मदद नहीं देने पर कहा कि सबने मदद की। यहां तक कि एक मजदूर ने भी दो रुपये चंदा दिया। हालांकि, मोदी ने इसका जवाब भी दिया कि हजार करोड़ की जमीन गुजरात सरकार ने एक रुपये में ट्रस्ट को दी। 

मोदी हुए मनमोहन से नाराज

शिरकत करने पहुंचे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा गुजरात की समस्याओं पर चर्चा के लिए समय नहीं देने से मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज हैं। मोदी ने ट्वीट किया, 'नर्मदा बांध, किसान समस्या और बाढ़ जैसे कई मसलों पर बातचीत के लिए पीएम से समय मांगा गया था, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्होंने मिलने से इन्कार दिया। इसके बजाये उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन जाने को तरजीह दी।'

मंगलवार को राजीव गांधी भवन पहुंचे प्रधानमंत्री को प्रदेश कांग्रेस ने गुजरात से जुड़े करीब-करीब उन्हीं मुद्दों से जुड़ा ज्ञापन दिया, जो मोदी ने ट्वीट में उठाए थे। कांग्रेसी नेताओं ने नर्मदा बांध की ऊंचाई बढ़ाने के मसले को ज्ञापन में प्रमुखता से उठाया था। इसके अलावा पीएम साबरमती आश्रम भी गए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आरसी फलदू ने कहा कि प्रधानमंत्री समय नहीं देकर गुजरात से अन्याय किया है। फलदू ने ट्रस्ट अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री दिनशा पटेल द्वारा समारोह के दौरान ही मोदी पर पलटवार को अतिथि का अपमान बताते हुए कहा कि इससे कांग्रेस की रीति और नीति उजागर हुई है। 


Source- News in Hindi

No comments:

Post a Comment