Thursday 31 October 2013

Modi Going to Bihar in Gujarat Police Security

narendra modi
अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। भाजपा के पीएम पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी हूंकार रैली में हुए धमाकों के बाद दो नवंबर को फिर बिहार जाएंगे। धमाकों में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों से मुलाकात करने की मंशा से पहुंच रहे मोदी इस बार गुजरात पुलिस के साये में रहेंगे। दो आइजी और पुलिस के सौ से ज्यादा जवान उनके साथ होंगे। मुख्यमंत्री के सुरक्षा बंदोबस्त की निगरानी का जिम्मा एडीडी स्तर के अधिकारी पर होगा।
गुजरात पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि पटना के गांधी मैदान में बम धमाकों के लिए बिहार सरकार की लापरवाही जिम्मेदार है। हमने रैली से पहले बिहार पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने को कहा था लेकिन ना पत्र का जवाब आया, ना ही सुरक्षा इंतजाम पुख्ता किए गए। रुटीन चेकिंग और रैली स्थल की जांच की प्राथमिक औपचारिकताएं भी पूरी नहीं की गई। अगर हमारी सलाह मानी जाती तो बम धमाकों को टाला जा सकता है। 

मोदी का रात का खाना प्लेन व दिन का हेलीकॉप्टर में

पटना, जागरण ब्यूरो। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की बिहार में सांत्वना यात्रा को लेकर प्रदेश सरकार ने हाई अलर्ट घोषित किया है। दरअसल, दो नवंबर की सुबह से देर शाम तक प्रदेश के सात जिलों में चलने वाली इस यात्रा को लेकर आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहता। यात्रा के दौरान मोदी शुक्रवार की रात का खाना हवाई जहाज और शनिवार के दिन का खाना हेलीकॉप्टर में ही खाएंगे। पिछले रविवार को मोदी की पटना के गांधी मैदान में रैली के दौरान हुए ब्लास्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां ज्यादा चौकन्नी हो गई हैं। मोदी शुक्रवार रात पटना पहुंच जाएंगे।

शनिवार सुबह मोदी की यात्रा कैमूर जिले से शुरू होगी। यात्रा के दौरान वे पटना ब्लास्ट में मारे गए छह लोगों के परिजनों से मिलने जाएंगे और उन्हें सांत्वना देंगे। मोदी की सुरक्षा को लेकर गुरुवार को मुख्य सचिव एके सिन्हा ने डीजीपी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद डीजीपी व गृह सचिव ने यात्रा वाले जिलों के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षक को भी निर्देश दिया। यात्रा के लिए सभी संबंधित गांवों के पास हेलीपैड बनाए जाएंगे। वे रात साढ़े ग्यारह बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। अगली सुबह हेलीकाप्टर से सबसे पहले गौरीचक (पटना) जाएंगे।

इधर, भारतीय जनता पार्टी के नेता व नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह भी बृहस्पतिवार दोपहर बाद परिवार के साथ पूजा-अर्चना के लिए गया पहुंचे हैं।

Source- News in Hindi

No comments:

Post a Comment